मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Shivpuri पीड़ित परिजनों से मिले मंत्री महेंद्र सिंह सिसौदिया, मदद का दिया भरोसा

By

Published : Feb 17, 2023, 12:43 PM IST

शिवपुरी जिले के एक गांव में मासूम से दुष्कर्म के बाद हत्या के मामले को लेकर ग्रामीणों में अभी भी गुस्सा व्याप्त है. वहीं, जिले के प्रभारी मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने पीड़ित के घर पहुंचकर उनकी हिम्मत बढ़ाई और सरकारी मदद का भरोसा दिलाया.

Minister Mahendra Singh Sisodia met victim family
पीड़ित परिजनों से मिले मंत्री महेंद्र सिंह सिसौदिया

शिवपुरी।शिवपुरी जिले के करैरा थाना क्षेत्र में 6 साल की मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या किए जाने के मामले को लेकर लोगों में आक्रोश है. गुरुवार की रात शिवपुरी जिले के प्रभारी मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया पीड़िता के गांव पहुंचे. प्रभारी मंत्री ने यहां पीड़िता के परिजनों से बात कर उन्हें ढांढस बंधाया और सरकार से हरसंभव मदद का आश्वासन दिया. प्रभारी मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने पीड़िता के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी, पीएम आवास योजना के तहत घर और संबल योजना से 4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता के साथ ही मुख्यमंत्री सहायता कोष से भी आर्थिक सहायता दिए जाने का आश्वासन दिया.

सदमे में है मां :दरअसल, करैरा थाना क्षेत्र के बड़ौरा गांव में 10 फरवरी को एक 6 साल की मासूम के साथ दुष्कर्म कर उसकी गला दबाकर बेरहमी से हत्या कर दी गई थी. हालांकि पुलिस ने 2 दिन में ही इस घटना को अंजाम देने वाले नाबालिग आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था. लेकिन 6 साल की मासूम के जाने के बाद परिवार सदमे से बाहर नहीं निकल पा रहा है. बच्ची से दुष्कर्म के बाद हत्या किए जाने की घटना से क्षेत्र के लोगों में आक्रोश व्याप्त है. बीते दिन सैकड़ों लोगों ने करैरा में आक्रोश रैली निकालकर पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता दिए जाने और दुष्कर्मी को फांसी दिए जाने की मांग की थी. इसके बाद कलेक्टर ने पीड़ित परिवार को ₹50000 की आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई थी.

MP Shivpuri : 6 साल की बच्ची से रेप व मर्डर के नाबालिग आरोपी के घर पर चला बुलडोजर

मंत्री ने दिए निर्देश :प्रभारी मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने परिवार को आश्वस्त किया कि सरकार उनके साथ खड़ी है. उन्हें किसी से भी डरने की आवश्यकता नहीं है. मंत्री ने एसपी राजेश सिंह चंदेल को निर्देश दिए इस मामले में वह प्राथमिकता से कार्य करें. मंत्री ने इस मौके पर सभी बच्चों के पालकों से कहा कि मासूम बच्चों का खेलते वक्त आने-जाने का ध्यान रखना जरूरी है. इस मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीण भी मौजूद रहे. मंत्री ने कलेक्टर को निर्देश दिए कि आरोपी के घर पर बुलडोजर की कार्रवाई की जाए. इसके अलावा और जो भी कार्रवाई संभव हो, करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details