मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Nov 10, 2022, 4:53 PM IST

ETV Bharat / state

MP Shivpuri : दो साथियों पर FIR के विरोध में बिजली कंपनी के कर्मियों की हड़ताल, लाइट गुल होने से लोग परेशान

शिवपुरी जिले के करैरा अनुविभाग के बिजली कंपनी के कर्मचारियों ने एक दिवसीय सांकेतिक हड़ताल पर बैठ कर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान करैरा नगर सहित ग्रामीण अंचल में बिजलीं सप्लाई प्रभावित रही. आंदोलकारी बिजली कर्मियों पर हुई एफआईआर वापस लेने की मांग कर रहे थे. बीते दिनों बिजली तारों की चपेट में आने से एक ग्रामीण की मौत हो गई थी. इसके बाद बिजली कंपनी के दो कर्मियों पर केस दर्ज किया गया था.

Electricity company workers angry
दो साथियों पर FIR के विरोध में बिजली कंपनी के कर्मियों की हड़ताल

शिवपुरी।बीते 1 नवंबर को करैरा थाना क्षेत्र के समोहा गांव में बिजली के तारों की चपेट में आने से गांव के रहने वाले सोनू लोधी पुत्र शुगर सिंह लोधी की मौत हो गई थी. सोनू की मौत से भड़के परिजनों ने बिजली कंपनी पर आरोप लगाते हुए करैरा थाने का घेराव किया था. साथ ही सड़क को भी जाम कर दिया था. पुलिस ने परिजनों की शिकायत पर दो बिजली कर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था. तभी से विद्युतकर्मी एफआईआर वापस लेने की मांग पर अड़े हुए हैं.

दो साथियों पर FIR के विरोध में बिजली कंपनी के कर्मियों की हड़ताल

हत्या का मामला दर्ज होने से नाराज सड़कों पर उतरे विद्युतकर्मी, 24 घंटे में सप्लाई ठप करने की दी चेतावनी

एफआईआर वापस लेने की मांग :कर्मचारी यूनियन के जिला अध्यक्ष राजेश कुमार भार्गव ने बताया कि विद्युत कर्मियों पर हुई एफआईआर को वापस लेने के लिए मांग कर रहे हैं. इससे पहले वह कलेक्टर एसपी और ऊर्जा मंत्री को भी इस सिलसिले में ज्ञापन सौंप चुके हैं . लेकिन आज तक कोई भी सुनवाई नहीं हुई. इसी को लेकर एक दिवसीय सांकेतिक हड़ताल कर विरोध जताया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details