मध्य प्रदेश

madhya pradesh

शिवपुरी पहुंचे पंचायत मंत्री का बयान, विकास यात्रा के दौरान होगा सुंदरकांड पाठ

By

Published : Jan 24, 2023, 11:36 AM IST

शिवपुरी पहुंचे पंचायत मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने विकास यात्रा की तैयारियों का जायजा लिया. मंत्री ने बताया कि, यात्रा के दौरान सुंदरकांड पाठ का आयोजन किया जाएगा.

Shivpuri Mahendra Singh Sisodia
शिवपुरी पंचायत मंत्री का बयान

शिवपुरी पंचायत मंत्री का बयान

शिवपुरी।मध्यप्रदेश के पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया जिले के एक दिवसीय दौरे पर हैं. इस दौरान उन्होंने प्रदेश में 5 फरवरी से शुरू होने जा रही विकास यात्रा की तैयारियों की समीक्षा की. कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने उन्हें तैयारियों के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि, प्रत्येक विधानसभा के लिए 2 बसें लगाई जाएंगी. अधिकारियों की टीम एक गांव से दूसरे गांव पहुंचेगी. विकास यात्रा के दौरान हितग्राहियों को लाभ वितरण किया जाएगा. विकास यात्रा की अवधि में गांव में गौरव दिवस का आयोजन किया जाएगा.

भूतपूर्व सरपंचों को किया जाएगा सम्मानित:प्रभारी मंत्री ने निर्देश दिए कि, विकास यात्रा के दौरान आयोजित कार्यक्रमों में भूतपूर्व सरपंचों को भी सम्मानित किया जाएगा. विकास यात्रा सुबह से शुरू होकर शाम को समाप्त होगी. शाम को जहां विकास यात्रा समाप्त होगी. वहां सुंदरकांड का आयोजन किया जाए. यात्रा के दौरान विभागों द्वारा हितग्राही मूलक योजनाओं के प्रचार-प्रसार के पोस्टर बैनर लगाने के निर्देश दिए.

BJP का चुनावी दांव! विकास का एजेंडा लेकर गांव-गांव जाएंगे शिवराज के मंत्री

पेयजल व्यवस्था में सुधार के निर्देश जारी:प्रभारी मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने विभागों की भी समीक्षा की. स्कूलों में जहां बाउंड्री वॉल नहीं है. उनके प्रस्ताव तैयार कर जिला पंचायत सीईओ के माध्यम से भेजने के निर्देश जिला शिक्षा अधिकारी को दिए हैं. स्कूल में शिक्षकों की उपस्थिति की मॉनिटरिंग वीडियो कॉल के माध्यम से करने के निर्देश दिए. जिन गांव में खराब बिजली ट्रांसफार्मर को चेंज होना है. जहां बिल जमा ना होने के कारण विद्युत व्यवस्था नहीं है. वहां नियमानुसार 10% बिल जमा कराकर डीपी लगाने के निर्देश विद्युत विभाग को दिए हैं. इसके अलावा ऐसी ग्राम पंचायत, जहां सचिव नहीं है वहां सचिव की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं. जिससे काम सुचारू रूप से किया जा सके. लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग को खराब हैंडपंप को ठीक करा कर पेयजल व्यवस्था सही करने के निर्देश दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details