मध्य प्रदेश

madhya pradesh

लॉकडाउन के बीच इस कपल ने की शादी, मास्क और सोशल डिस्टेंस का रखा गया ध्यान

By

Published : May 11, 2020, 5:04 PM IST

कोरोना के कहर से कई लोगों की शादियां टल गई, तो कई लॉकडाउन के नियमों का पालन करते हुए शादी कर रहे हैं. ऐसी ही एक शादी शिवपुरी जिले में भी संपन्न हुई.

Married following the rules of lockdown in shivpuri
सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए हुई शादी

शिवपुरी। देशभर में कोरोना के चलते लॉकडाउन लगा हुआ है. जिससे कई लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. एक ओर कोरोना जैसी महामारी पूरे देश में विकराल रूप धारण किए हुए है और दूसरी तरफ पूरे देश में लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंस का पालन किया जा रहा है. जिसके चलते कई लोगों की शादियां भी रूक गई हैं. जिसमें शादियां लॉकडाउन के कारण आगे बढ़ गई हैं, वहीं कई जगह नियमों का पालन करते हुए शादियां हो रही हैं. जिले के रातीकार निवासी राहुल शर्मा ने भी लॉकडाउन के नियमों का पालन करते हुए शादी की.

लॉकडाउन के दौरान जो शादियां हो रही हैं, इसकी अनुमति क्षेत्र के अनुविभागीय अधिकारी द्वारा दी जा रही है. अनुमति में केवल 20 लोगों को ही शादी में उपस्थित रहने की अनुमति दी जा रही है. जिसमें 10 लोग लड़की की तरफ से और 10 लोग लड़के की तरफ से उपस्थित रहेंगे. इसी क्रम में जिले के रातीकरार गांव में भी शादी हुई है, जिसमें चंद लोगों की उपस्थिति देखने को मिली है. राहुल शर्मा और तृप्ति शर्मा की शादी में चंद लोग ही उपस्थित थे. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग सहित लॉकडाउन के नियमों का भी पालन किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details