मध्य प्रदेश

madhya pradesh

पीड़ित परिवार को 10-10 बीघा जमीन, 50-50 लाख मुआवजा दे सरकार, सिंधिया ने सीएम को लिखा पत्र

By

Published : Oct 14, 2019, 8:59 PM IST

Updated : Oct 14, 2019, 10:16 PM IST

शिवपुरी में हुई दो मासूमों की हत्या को लेकर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर मांग की है कि पीड़ित परिवारों को 10-10 बीघा जमीन और 50-50 लाख रुपए की सहायता दी जाए.

शिवपुरी पहुंचे सिंधिया

शिवपुरी। कुछ दिनों पहले खुले में शौच करने के चलते दो मासूमों की निर्मम हत्या कर दी गयी थी, जिसके बाद सियासी पारा चढ़ गया था, कांग्रेस नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इसे त्रादसीपूर्ण और निंदनीय बताया था. सिंधिया ने मृतक बच्चों के परिजनों से भावखेड़ी गांव पहुंचकर मुलाकात की थी, मुलाकात के दौरान पीड़ित परिजनों ने सिंधिया से आग्रह किया था कि उनको शिवपुरी में मकान और बच्चों को शासकीय विद्यालय में प्रवेश दिलाया जाए. जिस पर सिंधिया ने कलेक्टर से चर्चा कर पीड़ित परिवार को शिवपुरी में एक घर दिलवाया. साथ ही मुख्यमंत्री कमलनाथ को पत्र लिखकर पीड़ितों की मदद करने की मांग की है.

मृतक बच्चों के परिवार से मिलने पहुंचे सिंधिया

शिवपुरी के भाड़ाखेड़ी गांव में पिछले दिनों खुले में शौच करने को लेकर गांव के दबंगों ने दो मासूमों की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी. पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे ज्योतिरादित्य सिंधिया ने घटना को त्रासदीपूर्ण बताते हुए मुख्यमंत्री से मांग की है कि मृतक बच्चों का परिवार दलित वर्ग से होने के साथ ही बहुत निर्धन भी है, उनके लिए आजीविका का प्रबंध करना अति आवश्यक है.

सिंधिया ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर मांग की है कि पीड़ित परिवार को जीवनयापन करने के लिए 10-10 बीघा जमीन और 50-50 लाख रुपए की सहायता की जाए.

Last Updated : Oct 14, 2019, 10:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details