मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Oct 12, 2020, 3:45 AM IST

ETV Bharat / state

ये चुनाव ग्वालियर चंबल संभाग के मान, सम्मान और स्वाभिमान का चुनाव है: ज्योतिरादित्य सिंधिया

राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भाजपा उम्मीदवार और राज्यमंत्री सुरेश रांठखेड़ा के समर्थन में जनसभा संबोधित की है. इस दौरान उन्होंने कहा कि ये चुनाव प्रत्याशी का चुनाव नहीं बल्कि ग्वालियर-चंबल संभाग के मान, सम्मान और स्वाभिमान का चुनाव है.

Jyotiraditya Scindia Shivpuri
ज्योतिरादित्य सिंधिया शिवपुरी

शिवपुरी। मध्य प्रदेश में 28 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव की सरगर्मियां तेज हो गई है़. रविवार को राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पोहरी विधानसभा क्षेत्र के पोहरी और बैराड़ में पहुंचकर भाजपा उम्मीदवार राज्यमंत्री सुरेश रांठखेड़ा के समर्थन में सभा की. इस दौरान सिंधिया ने कांग्रेस पार्टी और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और दिग्विजय सिंह पर जमकर निशाना साधते हुए कहा है कि ये चुनाव राजनीतिक दलों का चुनाव नहीं है और न ही किसी प्रत्याशी का चुनाव है बल्कि यह चुनाव ग्वालियर चंबल संभाग के मान, सम्मान, ईमान और स्वाभिमान का चुनाव है.

ज्योतिरादित्य सिंधिया का बड़ा बयान
जनसभा को संबोधित करते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि एक तरफ कमलनाथ और दिग्विजय सिंह की जोड़ी है, जिन्होंने वल्लभ भवन को भ्रष्टाचार का केंद्र बनाया. वहीं दूसरी तरफ शिवराज सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया की जोड़ी है. आगामी 3 नवंबर को मतदान केंद्र पर पहुंच कर आपको यह तय करना है कि आपको किस जोड़ी को चुनना है. राज्यसभा सांसद सिंधिया ने कहा कि 70 साल के इतिहास में कांग्रेस को ग्वालियर चंबल संभाग से 18 से ज्यादा सीटें नहीं मिली थी लेकिन इस बार चुनाव में ग्वालियर चंबल संभाग की 34 में से 26 सीटें कांग्रेस ने जीती. सभी के साथ मेरे मन में भी एक सपना था कि शिवराज सिंह चौहान ने विकास और प्रगति की जो लकीर खींची है उससे लंबी लकीर हमें विकास और प्रगति की खींचनी है, लेकिन इन 15 महीनों में कमलनाथ और दिग्विजय सिंह ने भ्रष्टाचार और व्यापारी सोच की लंबी लकीर खींच दी. जहां कांग्रेस सरकार में औद्योगिकीकरण की नई नीति बनाई जानी थी, वहां कमलनाथ ने ट्रांसफर को ही नया उद्योग बना दिया और 10-10 लाख 20-20 लाख लेकर ट्रांसफर पोस्टिंग की जा रही थी. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि आम कार्यकर्ता केवल चार चीजें चाहता है मान, सम्मान, पहचान और स्वाभिमान. इसलिए मैंने शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा से निवेदन किया कि सभी मंडल स्तर पर कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किया जाए. कार्यकर्ता भागकर नेता के पास नहीं जाएगा बल्कि नेता खुद कार्यकर्ता के पास आकर उनकी बात सुनेगा. उन्होंने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि भाजपा कार्यकर्ता बूथ पर खड़ा होगा तो कोई शक्ति भाजपा प्रत्याशी को चुनाव में हरा नहीं सकती है. यह चुनाव सुरेश राठखेड़ा का चुनाव नहीं है, यह चुनाव ज्योतिरादित्य सिंधिया और शिवराज सिंह चौहान का चुनाव है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details