मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

झांसी ने जीती KPL- 2 की ट्रॉफी, दिल्ली को हराया

केपीएल - 2 की ट्रॉफी पर झांसी की टीम ने कब्जा कर लिया है. झांसी ने फाइनल मुकाबले में दिल्ली पर शानदार जीत दर्ज की है. शानदार प्रदर्शन के लिए झांसी के कप्तान मुदस्सर को मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार दिया गया.

By

Published : Mar 1, 2021, 3:32 PM IST

Jhansi won the KPL-2 trophy, beating Delhi in the final
झांसी ने जीती KPL- 2 की ट्रॉफी

शिवपुरी।टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 160 रन बनाए. जिसमें धर्मेश पटेल ने 41 और रोहित ने शानदार 35 रन बनाए. झांसी की तरफ से शानदार गेंदबाजी करते हुए कप्तान मुदस्सर ने पांच विकेट लिए. 160 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी झांसी रेलवे के पांच विकेट मात्र 50 रन पर ही गिर गए. फिर सलामी बल्लेबाज आदर्श और सातवें नंबर के बल्लेबाज अक्षय ने बेहतरीन पारी खेली. नाबाद रहते हुए दोनों ने झांसी की टीम को फाइनल में पांच विकेट से हराकर विजेता बना दिया. अक्षय ने शानदार 52 और आदर्श ने नाबाद 56 रन बनाए. दिल्ली की तरफ से अक्षत पांडेय ने 2 और कृतज्ञ ने दो विकेट लिए. टूर्नामेंट में 10 विकेट और 65 रन बनाने वाले झांसी के कप्तान मुदस्सर को मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार के तौर पर एलईडी दी गई.

  • चंचल पाराशर ने 1 लाख और रामू बिंदल ने दिए 51 हजार रूपए

केपीएल-2 में विजेता टीम को 1 लाख रुपए का नगद पुरस्कार भाजपा नेता और समाजसेवी चंचल पाराशर द्वारा दिया गया. वहीं उपविजेता टीम को 51 हजार का नकद पुरस्कार भाजपा जिला उपाध्यक्ष रामेश्वर मंडल द्वारा प्रदान किया गया. सुरेंद्र शर्मा द्वारा फाइनल मैच में अर्धशतक बनाने पर आदर्श को 2100 रूपए का पुरस्कार दिया गया.

  • नामी चेहरों की रही भरमार

केपीएल-2 में एक से बढ़कर एक क्रिकेट जगत की हस्तियों की भरमार रही. इस प्रतियोगता में राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी अभिजीत सिंह शामिल हुए. वहीं रणजी ट्रॉफी में पिछले साल अपने पहले ही मैच में हैट्रिक लगाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने वाले रवि यादव भी खेलने आए. मध्य प्रदेश के लिए वर्तमान में रणजी खेल रहे कई खिलाड़ी इस प्रतियगिता में शामिल हुए. बीसीसीआई के एम्पायर मोहम्मद रफी और एमपीसीए के रवि शर्मा टूर्नामेंट के एम्पायर रहे. कोटा की मशहूर कॉमेंटेटर नीतू डांगी और रंजीत सैनी सहित इंदौर के सुरेश शर्मा और शिवपुरी के गिरीश मिश्रा मामा ने कॉमेंट्री की.

थाने में खड़ी कार में धमाका, मचा हड़कंप

इस दौरान समापन समारोह में मौजूद विधायक वीरेंद्र रघुवंशी की धर्मपत्नी विभा रघुवंशी, पूर्व विधायक महेंद्र यादव, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सुरेंद्र शर्मा, कोलारस एसडीएम गणेश जयसवाल, भाजपा जिला उपाध्यक्ष रामेश्वर बिंदल, समाजसेवी चंचल पाराशर, पटेल एंड संस के संचालक यशपाल रावत, सिटी स्पोर्ट्स शिवपुरी के संचालक मोहित अग्रवाल, धनपाल यादव, भूपेंद्र शर्मा, पूनम पुरोहित, शालू गोस्वामी, कोलारस सीएमओ महेश चंद्र जाटव आदि लोगों ने भी उपस्थित जनसमूह और खिलाड़ियों को संबोधित किया. इससे पूर्व कोलारस अकादमी द्वारा प्रतिवर्ष संचालित होने वाले अखिल भारतीय क्रिकेट प्रतियोगिता के सीजन टू का फायनल मुकाबला दिल्ली और झांसी रेलवे में मध्य खेला गया. जिसमें झांसी रेलवे ने एक बहुत ही रोमांचक मैच में दिल्ली को हराकर विजेता की ट्रॉफी अपने नाम की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details