मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

शिवपुरी: मिलावटखोरों की खैर नहीं, खाद्य विभाग की छापेमारी से मचा हड़कंप

त्योहारों को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मिलावटखोरों पर कार्रवाई के निर्देश दिए है, जिसके मद्देनजर शिवपुरी जिले के करैरा में खाद्य विभाग की टीमों ने कई प्रतिष्ठानों पर छापामार कार्रवाई की, इस दौरान मिठाइयों समेत तमाम खाद्य पदार्थों के सैंपल कलेक्ट किए गए.

By

Published : Nov 9, 2020, 11:03 AM IST

Food department action
खाद्य विभाग की कार्रवाई

शिवपुरी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मिलावटखोरों पर कार्रवाई के निर्देश दिए है. जिसके बाद प्रदेश के कई जिलों में मिलावटखोरों पर कार्रवाई की जा रही है. शिवपुरी के करैरा इलाके में भी खाद्य विभाग की टीमों ने कई प्रतिष्ठानों पर छापामार कार्रवाई की, इस दौरान मिठाइयों समेत तमाम खाद्य पदार्थों के सैंपल कलेक्ट किए गए. सैंपल कलेक्ट करके जांच के लिए भेज दिए गए हैं, रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

खाद्य विभाग की कार्रवाई

करैरा में रविवार को जिले से आए खाद्य अपमिश्रण अधिकारी ने दोपहर में लगभग 2 बजे कार्रवाई शुरू की, जो देर शाम तक जारी रही. खाद्य विभाग की टीम ने नगर के चार मिष्ठान निर्माताओं के यहां छापामार कार्रवाई की. इस दौरान निर्मित विभिन्न मिष्ठानों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए. जिन दुकानों पर कार्रवाई हुई उनमें श्रीकृष्णा मिष्ठान भंडार, बीकानेर मिष्ठान भंडार, चौबे होटल और पूजा स्वीट्स शामिल है. सभी के यहां से अपमिश्रण अधिकारी जीतेन्द्र सिंह राणा ने सैंपल जांच के लिए भेजे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details