मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Oct 7, 2020, 6:58 PM IST

Updated : Oct 7, 2020, 7:41 PM IST

ETV Bharat / state

शिवपुरी: सास ससुर मांग रहे दहेज, बेटा और बहू परेशान, एसपी से लगाई न्याय की गुहार

शिवपुरी जिले के खनियाधाना में एक युवक इसलिए परेशान है, क्योंकि उसके माता- पिता दहेज के लिए उस पर जोर दे रहे हैं. ग्राम महुआ में रहने वाले पीड़ित धनपाल सिंह यादव का कहना है कि, उनके माता-पिता दहेज की मांग कर रहे हैं. उन्होंने एसपी से मामले में कार्रवाई की गुहार लगाई है.

design photo
डिजाईन फोटो

शिवपुरी। वैसे तो शादियों में दहेज लेना और देना गैरकानून है, लेकिन शिवपुरी के खनियाधाना में एक युवक इसलिए परेशान है, क्योंकि उसके माता- पिता दहेज के लिए उसपर दबाव बना रहे हैं. ग्राम महुआ में रहने वाले पीड़ित धनपाल सिंह यादव का कहना है कि, माता-पिता उनकी पत्नी से दहेज की मांग कर रहे हैं. परिजन उन्हें दहेज न लाने पर जमीन जायदाद से बेदखल करने की बात कह रहे हैं. जिससे दोनों ही पति-पत्नी परेशान हैं.

सास ससुर मांग रहे दहेज

धनपाल सिंह का कहना है कि, न तो परिवार वालों ने हमे मकान दिया, और न ही रहने के लिए जगह. जिससे उन्हें परेशान होना पड़ रहा है. धनपाल कहते हैं कि, उनके ससुराल के लोग बेहद ही गरीब हैं और मेहनत मजदूरी करके निर्वहन कर रहे हैं भला वो कैसे दहेज दे पाएंगे. फिर भी ससुराल पक्ष से लगातार उनपर दहेज मांगने के लिए जोर दिया जा रहा है.

पीड़ित ने कहा कि, वो और उसकी पत्नी दोनों ही परेशान हैं. इस मामले में पीड़ित की पत्नी का आरोप है कि, ससुराल के लोग उनसे दहेज की मांग कर रहे हैं और घर में घुसने नहीं दे रहे हैंं. जिसके बाद दोनों ने ही एसपी ऑफिस पहुंचकर न्याय की गुहार लगाई है.

Last Updated : Oct 7, 2020, 7:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details