मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कांग्रेस कार्यकर्ता कर रहे EVM की निगरानी, पीजी कॉलेज के बाहर जमाया डेरा

By

Published : Nov 7, 2020, 7:12 PM IST

शिवपुरी जिले में विधानसभा में हुए मतदान में प्रयोग की गई EVM की सुरक्षा के लिए पीजी कॉलेज के बाहर कांग्रेस ने अपना डेरा जमा लिया है. जहां कांग्रेस कार्यकर्ता EVM की निगरानी कर रहे हैं.

Congress workers are monitoring EVM
कांग्रेस कार्यकर्ता कर रहे EVM की निगरानी

शिवपुरी। मध्यप्रदेश में विधानसभा उपचुनाव के बाद अब आगामी 10 नवंबर को मतगणना होना है. शिवपुरी जिले की पोहरी और करैरा विधानसभा में हुए मतदान में प्रयोग की गई EVM को सुरक्षित पीजी कॉलेज में जमा भी करा दिया गया है. जहां केंद्रीय व पुलिस बल तैनात है. बावजूद इसके राजनीतिक दलों को EVM की सुरक्षा को लेकर भरोसा नहीं है, जहां कांग्रेस ने जिस जगह EVM मशीन रखी गई है, उसके बाहर अपना डेरा जमा लिया है.

करैरा विधानसभा के कांग्रेस प्रत्याशी प्रागीलाल जाटव के समर्थकों व कार्यकर्ताओं ने पीजी कॉलेज में डेरा जमा लिया है. जहां हर दिन अलग-अलग कार्यकर्ता व समर्थक ड्यूटी अपनी ड्यूटी दे रहे हैं. उपचुनाव में कांग्रेस अपनी जीत को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त है. कांग्रेस को इस बात का डर है कि भाजपा नेता सत्ता का दुरूपयोग कर मतगणना में गड़बड़ी कर सकती है. कांग्रेसियों का कहना है कि जिस तरह से पिछले कुछ सालों में बीजेपी ने EVM में हेराफेरी कर जीत दर्ज कराई थी. इस बार भी गड़बड़ी की आशंका है.

कांग्रेस बीजेपी पर आरोप लगा रही है कि बीजेपी सत्ता का दुरूपयोग मतगणना में कर सकती है तो वहीं महिला बाल विकास विभाग मंत्री और डबरा से भाजपा प्रत्याशी इमरती देवी अपने बयान में कह चुकी हैं कि वह जो सीट चाहेंगी कलेक्टर उन्हें जिताकर देंगे.

शिवपुरी में लगातार तापमान गिरता जा रहा है. लेकिन इस गिरते तापमान के बीच कांग्रेस के कार्यकर्ता कंबल ओढ़कर रातभर EVM की निगरानी कर रहे हैं. एक ओर जहां पुलिस सुरक्षा तैनात है तो दूसरी ओर कांग्रेस कार्यकर्ता भी इस सुरक्षा कार्य में अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details