मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कांग्रेस नेता ने सीएम के नाम कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन, बेरोजगारी का उठाया मुद्दा

By

Published : Sep 1, 2020, 9:54 PM IST

शिवपुरी जिले में महिला पिछड़ा वर्ग कांग्रेस जिला अध्यक्ष शिवानी राठौर ने बेरोजगार युवाओं को रोजगार दिलाने की मांग को लेकर कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा. इस दौरान उन्होंने बेरोजगारी के लिए प्रदेश सरकार को जिम्मेदार बताया.

Congress supported unemployed youth
बेरोजगार युवाओं के लिए उठाई कांग्रेस ने आवाज

शिवपुरी। शिवपुरी जिले में महिला पिछड़ा वर्ग कांग्रेस जिला अध्यक्ष शिवानी राठौर ने कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर बेरोजगार युवाओं को रोजगार दिए जाने की मांग की है. शिवानी राठौर का कहना है कि, मध्य प्रदेश में बेरोजगार युवा विगत वर्षों से प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं, लेकिन अभी तक किसी भी विभाग में कोई वैकेंसी नहीं निकाली गई है. सरकार रोजगार के नाम पर उन्हें पकौड़ा तलने और खिलौने बनाने को कहती है.

बेरोजगार युवाओं के लिए उठाई कांग्रेस ने आवाज

शिवानी राठौर ने कहा कि, मध्यप्रदेश में बेरोजगार युवाओं का भविष्य लगातार बर्बाद होता जा रहा है, मध्यप्रदेश शासन द्वारा समस्त विभागों में रिक्तियों को समयानुसार नहीं निकाला गया है, इससे काफी सारे युवा परीक्षाओं की तैयारी करते- करते उम्र के उस पड़ाव पर आ चुके हैं कि, उनके पास आगे इंतजार करने का समय बिल्कुल नहीं रहा है. पारिवारिक तनाव भी लगातार बढ़ता जा रहा है उम्र बढ़ने से उनकी परीक्षाओं में बैठने की पात्रता समाप्त हो रही है. निराशा की स्थिति में कई युवाओं द्वारा आत्मघाती कदम भी उठाए गए हैं, जो काफी चिंतनीय है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details