मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कृषि कानून और महंगाई के विरोध में कांग्रेसियों ने शुरू की भूख हड़ताल

जिले के पोहरी में शनिवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जय स्तंभ चौराहे पर महात्मा गांधी की पुण्यतिथि मनाई और भूख हड़ताल शुरू की. इसके साथ ही कांग्रेसियों ने कृषि कानूनों और महंगाई के विरोध में प्रदर्शन भी किया.

By

Published : Jan 30, 2021, 5:24 PM IST

Congress workers sitting on hunger strike
भूख हड़ताल पर बैठे कांग्रेस कार्यकर्ता

शिवपुरी। देश में पेट्रोल डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों और कृषि कानून के विरोध में दिल्ली में किए जा रहे किसान आंदोलन के समर्थन में कांग्रेस भी मैदान में उतर आई है. शनिवार को शिवपुरी जिले के पोहरी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जय स्तंभ चौराहे पर महात्मा गांधी की पुण्यतिथि मनाई और भूख हड़ताल शुरू कर दी. कांग्रेस सेवादल के जिला अध्यक्ष शिवांश जैमिनी ने बताया कि देश का अन्नदाता परेशान है. केंद्र की मोदी सरकार उन पर जबरदस्ती कृषि कानून को थोप रही है. कृषि कानून के विरोध में किसानों द्वारा लगातार दिल्ली में प्रदर्शन किया जा रहा है. लेकिन मोदी जी किसानों की कोई सुनवाई नहीं कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि पेट्रोल डीजल की कीमतें लगातार बढ़ती जा रही हैं. जिससे महंगाई बढ़ रही है. देश का युवा बेरोजगार घूम रहा है. बीजेपी की सरकार से हर वर्ग परेशान है. उन्होंने कहा कि देश के किसान और युवाओं की लड़ाई कांग्रेस आखिरी दम तक लड़ेगी. भूख हड़ताल पर बैठे ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष आफाक अंसारी ने कहा कि अच्छे दिन का वादा कर आई मोदी सरकार ने गरीबों के तंबू उखाड़ फेंके हैं. महंगाई चरम सीमा पर है. खाने का तेल 150 रूपये किलो पहुंचने वाला है. देश में अगर सबसे महंगा पेट्रोल डीजल बेचा जा रहा है तो वह मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार में बेचा जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details