मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कांग्रेस नेता ने EVM पर फोड़ा हार का ठीकरा, चुनाव आयोग से की ये मांग

By

Published : Nov 11, 2020, 12:35 PM IST

प्रदेश की राजनीति में पिछले कुछ दिनों से चल रहा ऊथल-पुथल आखिरकार थम गई है. 28 सीटों पर हुए उपचुनाव में जहां बीजेपी जादुई आंकड़े को भी पार कर गई, तो वहीं कांग्रेस की बुरी हार हुई है. इस हार का जिम्मेदार कांग्रेस ने ईवीएम को ठहराया है.

Congress District President
कांग्रेस जिला अध्यक्ष

शिवपुरी।प्रदेश की राजनीति में पिछले कुछ दिनों से चल रही ऊथल- पुथल आखिरकार थम गई है. 28 सीटों पर हुए उपचुनाव में जहां बीजेपी जादुई आंकड़े को भी पार कर गई, तो वहीं कांग्रेस की बुरी हार हुई है. इस हार का जिम्मेदार कांग्रेस ने ईवीएम को ठहराया है. शिवपुरी में कांग्रेस जिला अध्यक्ष प्रकाश शर्मा ने कहा कि, राजीव गांधी द्वारा लाई गई ईवीएम कांग्रेस के लिए ही सिरदर्द बन गई है.

कांग्रेस जिला अध्यक्ष ने हार का ठीकरा ईवीएम पर ठीकरा फोड़ा है. उन्होंने कहा कि, पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी नई सोच के साथ ईवीएम मशीनें लेकर आए थे और अब यह मशीनें ही कांग्रेस के लिए ही सिरदर्द और परेशानी का कारण बन गई हैं. जिला अध्यक्ष ने कहा कि, पूरे विश्व में मतपत्रों के जरिए चुनाव होते हैं, लेकिन भारत में ही ईवीएम से चुनाव हो रहे हैं.

ईवीएम पर सवाल खड़े करते हुए जिला अध्यक्ष ने कहा कि, इसको लेकर चुनाव आयोग को कदम उठाने चाहिए. शिवपुरी जिले में दो विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस की स्थिति पर श्रीप्रकाश शर्मा ने कहा कि, जिले में कांग्रेस ने एक सीट जीती है और एक सीट हारी है, प्रदर्शन औसत रहा है. आगे कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बल पर पार्टी संगठन को और मजबूत करने का प्रयास करेगी. इसके अलावा शिवपुरी में मंगलवार को पीजी कॉलेज में चल रहे मतगणना कक्ष तक मीडिया को एंट्री न दिए जाने पर उन्होंने जिला प्रशासन को भी आड़े हाथों लेते हुए कहा है कि, यह चौथे स्तंभ का अपमान है. उन्होंने कहा कि, इस बात को लेकर वे भारत निर्वाचन आयोग को शिकायत करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details