मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP उपचुनाव: शिवपुरी की एक सीट पर बीजेपी, तो दूसरी पर कांग्रेस ने दर्ज की जीत

By

Published : Nov 11, 2020, 8:14 AM IST

शिवपुरी की दो सीटों पर हुए उपचुनाव में पोहरी से बीजेपी प्रत्याशी सुरेश धाकड़ ने जीत दर्ज की. वहीं करैरा से कांग्रेस प्रत्याशी प्रागीलाल जाटव चुनाव जीतने में सफल रहे. नतीजे घोषित होने के बाद दोनों प्रत्याशियों को प्रमाण पत्र दिए गए.

certificates
दिया गया प्रमाण पत्र

शिवपुरी। शिवपुरी जिले की दो सीटों पर हुए उपचुनाव में एक सीट पर जहां बीजेपी ने जीत दर्ज की, तो वहीं दूसरी कांग्रेस के खाते में गई. पोहरी से बीजेपी प्रत्याशी सुरेश धाकड़ ने जीत दर्ज की. वहीं करैरा से कांग्रेस प्रत्याशी प्रागीलाल जाटव चुनाव जीतने में सफल रहे. नतीजे घोषित होने के बाद दोनों विजयी प्रत्याशियों को प्रमाण पत्र दिए गए.

प्रागीलाल जाटव को दिया गया प्रमाण पत्र

अटकलों को पछाड़ जीते सुरेश धाकड़

पोहरी विधानसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी सुरेश धाकड़ ने तमाम अटकलों को पीछे छोड़ते हुए शानदार जीत हासिल की. 23वें राउण्ड की गिनती के बाद बीएसपी के कैलाश कुशवाह को जहां 44,265 मत मिले, तो वहीं कांग्रेस के हरिवल्लभ शुक्ला को 42,024 और बीजेपी से सुरेश धाकड़ को 65,809 मत मिले. डाक मतपत्रों को मिलाकर सुरेश धाकड़ 21,544 मतों से विजयी रहे.

पोहरी से जीते सुरेश धाकड़

ये भी पढ़ें-पोहरी विधानसभा से जीते बीजेपी प्रत्याशी सुरेश धाकड़, ईटीवी भारत से की खास बातचीत

पोहरी में धाकड़ और ब्राह्मण उम्मीदवारों का रहा दबदबा

पोहरी विधानसभा सीट में पिछले 43 सालों से सिर्फ धाकड़ या ब्राह्मण उम्मीदवारों ने ही जीत का स्वाद चखा है. इस बार उपचुनाव में भी मुख्य मुकाबला इन दोनों जातियों के ही उम्मीदवारों के बीच है. बीजेपी की ओर से जहां सुरेश राठखेड़ा चुनवी मैदान में थे, तो वहीं कांग्रेस की ओर से हरिवल्लभ शुक्ला चुनाव लड़ रहे थे. इसके अलावा बसपा ने कैलाश कुशवाह को चुनाव मैदान में उतारा था.

करैरा में बीजेपी प्रत्याशी कर रहे थे विरोध का सामना

बीजेपी प्रत्याशी जसमंत जाटव को लोगों के बीच भारी विरोध का सामना करना पड़ रहा था. क्षेत्र की जनता शायद उनसे इस बात से नाराज है कि, न तो उनके क्षेत्र से सोन चिरैया अभ्यारण्य हटाने को लेकर कोई कदम उठाया गया और न ही सड़क और स्वास्थ्य जैसी मूलभूत सुविधाओं को लेकर कोई काम किया गया.

करैरा से कांग्रेस ने दर्ज की जीत

शिवपुरी जिले की करैरा विधानसभा सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार प्रागीलाल जाटव ने जीत दर्ज की, उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी बीजेपी प्रत्याशी जसवंत जाटव को लगभग तीस हजार वोटों से मात दी है

ABOUT THE AUTHOR

...view details