मध्य प्रदेश

madhya pradesh

अवैध शराब पर कार्रवाई कर प्रशासन ने गिराए कंजरों के डेरे

By

Published : Jan 18, 2021, 10:50 PM IST

शिवपुरी जिला प्रशासन और पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई कर शराब बनाने के 4 ठिकानों पर छापेमारी की, जिसके बाद शराब बनाने में लिप्त कंजरों के अवैध देरों को जमीदोज कर दिया.

action on illegal liquor and demolished house of Kanjars in shivpuri
अवैध शराब पर कार्रवाई

शिवपुरी। मुरैना शराब कांड के बाद प्रदेश भर में पुलिस और प्रशासन सक्रिय हो गया है और लगातार अवैध करोबार के साथ ही शराब बनाने के अड्डों का भांडाफोड़ कर उन्हें तबाह कर रहा है. इसी क्रम में शिवपुरी पुलिस और प्रशासन ने करैरा क्षेत्र में संयुक्त कार्रवाई कर बड़ी मात्रा में महुआ लहान नष्ट किया.

अवैध शराब पर कार्रवाई

टीम ने करैरा हाइवे पर बने कंजरों के डेरे और इनके फार्म हाउस पर दबिश दी, जहां टीम को कच्ची शराब मिली. इसके बाद प्रशासन ने इनके डेरे को अवैध बताते हुए मि्रमाण को जमीजोद कर दिया. इस जमान की कीमत लगभग 3 करोड़ बताई जा रही है.

इन अन्य स्थानों पर हुई कार्रवाई

  1. करैरा में कार्रवाई के बाद टीम ने कालीपहाड़ी क्षेत्र में नदी किनारे दबिस दी, जहां खाली ड्रम लाहन भट्टी और कच्ची शराब उतारने के उपकरण मिले
  2. कालीपहाड़ी के बाद टीम ने उटवाह गांव के नाले किनारे कच्ची शराब बनने की ठिकानों की सूचना पर दबिश दी तो यहां लाहन से भरे कई ड्रम मील, जिन्हें मौके पर ही नष्ट किया गया.
  3. कूड़गांव के पास भी टीम पहुंची जहां अवैध शराब की खबर थी

शराब बनाने के 4 ठिकानों पर छापेमारी में 300 लीटर से अधिक कच्ची शराब, 10 हजार लीटर लाहन, यूरिया, खाली ड्रम और अन्य सामग्री मिली है. टीम की छपामार कार्रवाई की भनक लगजाने से शराब कारोबारी मौके से भाग निकले.

अवैध शराब पर कार्रवाई

अवैध शराब माफियाओं के खिलाफ की गई कार्कारवाई का नेतृत्व SDM राजन नाडिया और SDOP जीडी शर्मा ने संयुक्त रूप से किया. अधिकारियों का कहना है कि शराब के अवैध कारोबारियों को चिन्हित कर लिया गया है, इस पर NSA की कार्रवाई भी की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details