मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

शिवपुरी में शराब माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई, जब्त की गई 52 लीटर शराब

शिवपुरी जिले में शराब माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करने के लिये आबकारी विभाग ने विशेष दल का गठन किया है. जिसने शनिवार को कई जगहोंं में छापामार कार्रवाई करते हुए 52 लीटर शराब जब्त की है. वहीं 15 सौ किलो लहान मौके पर ही नष्ट किया गया है.

Action against liquor mafia in Shivpuri
शिवपुरी में शराब माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई

By

Published : Aug 29, 2020, 10:19 PM IST

शिवपुरी।जिले में कलेक्‍टर अक्षय कुमार सिंह के निर्देशन में लॉकडाउन के दौरान में शराब माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करने के लिये आबकारी विभाग ने विशेष दल का गठन किया है. जिससे अवैध शराब के कारोबार में रोक लगाई जा सके. टीम ने शनिवार को कई जगहोंं में छापामार कार्रवाई करते हुए 52 लीटर शराब जब्त की है. वहीं 15 सौ किलो लहान मौके पर ही नष्ट किया गया है.

जिला आबकारी अधिकारी वीरेंद्र सिंह धाकड़ के मार्गदर्शन में अवैध मदिरा के निर्माण, परिवहन, संग्रहण के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. इसी कड़ी में शनिवार को शिवपुरी में मदिरा का अवैध निर्माण एवं विक्रय की सूचना पर आबकारी उप निरीक्षक ने शिवपुरी के मुदखेड़ा टोल टैक्स, इंदरगढ़, सुभाषपुरा, ठेव, मोंगिया बस्ती, सतनवाड़ा आदि स्थानों में दबिश देकर कुल 52 लीटर हथभट्टी मदिरा जब्त कर 1500 किलो गुड़ लहान मौके पर नष्ट किया है.

इस विशेष अभियान में मप्र आबकारी अधिनियम की धारा 34(1) A के तहत कुल 6 प्रकरण दर्ज किए गए हैं. जब्त की गई शराब बनाने की सामग्री की अनुमानित कीमत लगभग 1.5 लाख आंकी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details