मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

शिवपुरी: युवा कवि डॉ. अखिल बंसल को किया याद, अपना घर में हुआ पौधरोपण

युवा कवि डॉक्टर अखिल बंसल की चौथी पुण्यतिथि पर 'अपना घर आश्रम' परिसर में 51 पौधे रोपे गए, जिसमें सचिव शीतलचंद जैन सहित वरिष्ठ समाजसेवी आलोक एम इंदौरिया, डॉक्टर एचपी जैन सहित अन्य लोग मौजूद रहे.

By

Published : Sep 8, 2020, 9:51 PM IST

Plantation program on the death anniversary of Akhil Bansal
डॉ. अखिल बंसल की पुण्यतिथि पर पौधरोपण कार्यक्रम

शिवपुरी। युवा समाजसेवी और कवि डॉ. अखिल बंसल की चौथी पुण्यतिथि पर उनके पिता डॉक्टर डीके बंसल ने एबी रोड स्थित शारदा सॉल्वेन्ट के पास स्थित निर्माणाधीन आवासीय परिसर में पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन किया. इस दौरान डॉक्टर अखिल बंसल के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गई. इसके बाद कम उम्र में समाजसेवक और कवि होने की प्रेरणा के साथ सादगी पूर्ण जीवन जीने वाले डॉ. अखिल के बारे में कार्यक्रम में मौजूद वक्ताओं ने अपने शब्दों के माध्यम से प्रकाश डाला.


इस अवसर पर डॉक्टर डीके बंसल ने पुण्य स्मृति को 'अपना घर आश्रम' को समर्पित कर कहा कि निसहायों की सेवा भी भगवान के रूप में की जाती है. भविष्य में भी डॉक्टर अखिल बंसल की स्मृति में अनेकों कार्यक्रम 'अपना घर आश्रम' में रहने वाले बुजुर्गों के बीच किए जाने का प्रयास किया जाएगा. इस दौरान अपना घर आश्रम के वित्तीय कोषाध्यक्ष गोविंद बंसल ने डॉक्टर डीके बंसल के आयोजन की सराहना की, जहां नए परिसर में रोपे गए 51 पौधे भविष्य में निसहायों को सुविधा उपलब्ध करायेंगे.

इस मौके पर अपना घर आश्रम परिसर में 51 पौधे विभिन्न प्रजातियों के रोपे गए, जिसमें अध्यक्ष रमेश चंद अग्रवाल, सचिव शीतलचंद जैन सहित वरिष्ठ समाजसेवी आलोक एम इंदौरिया, डॉक्टर एचपी जैन, रिंकेश अग्रवाल, संयोजक गौरव जैन, कोषाध्यक्ष गोविंद बंसल, उपाध्यक्ष प्रकाश गोयल सहित अन्य लोग मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details