मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

चिकित्सा शिविर में 153 दिव्यांग छात्रों ने कराया स्वास्थ्य परीक्षण

पोहरी में कक्षा एक से 8वीं तक के दिव्यांग विद्यार्थियों के लिए चिकित्सीय मूल्यांकन शिविर का आयोजन किया गया. दिव्यांग विद्यार्थियों का परीक्षण शिविर में पोहरी सहित विभिन्न विद्यालयों के 153 विद्यार्थियों का परीक्षण हुआ.

By

Published : Feb 3, 2021, 10:47 PM IST

153 disabled students underwent health test
दिव्यांग विद्यार्थियों ने कराया स्वास्थ्य परीक्षण

शिवपुरी। राज्य शिक्षा केंद्र भोपाल के निर्देशानुसार बुधवार को पोहरी में कक्षा 1 से 8वीं तक के दिव्यांग विद्यार्थियों के लिए चिकित्सीय मूल्यांकन शिविर का आयोजन किया गया. पोहरी के बालक माध्यमिक विद्यालय पर आयोजित दिव्यांग छात्रों के परीक्षण शिविर में पोहरी सहित विभिन्न विद्यालयों के 153 विद्यार्थियों का पंजीयन किया गया. शिविर में पंजीकृत छात्र छात्राओं का विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम ने परीक्षण किया. परीक्षण के दौरान 17 बच्चों श्रवण बाधित, 1 बच्चा दृष्टि बाधित और 9 बच्चे अस्थि बाधित मिले. जिनका शिविर के माध्यम से दिव्यांग सर्टिफिकेट बनाया गया.

दिव्यांग विद्यार्थियों ने कराया स्वास्थ्य परीक्षण

37 दिव्यांग बच्चों को बांटे जाएंगे उपकरण

दिव्यांग बच्चों के लिए आयोजित चिकित्सीय मूल्यांकन शिविर में एलमिको की टीम ने 37 दिव्यांग बच्चों का चयन उपकरण वितरण के लिए किया है. पोहरी बीआरसीसी अचल सिंह कुशवाह ने बताया कि इन दिव्यांग बच्चों को एलमिको की टीम निशुल्क उपकरणों का वितरण करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details