मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

श्योपुरः ग्रामीणों ने पंचायत में चल रहे विकासकार्यों में लगाया भ्रष्टाचार का आरोप

श्योपुर जिले की बड़ौदा कला ग्राम पंचायत में चल रहे विकास कार्यों में ग्रामीणों ने भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है. जिला पंचायत कार्यालय पहुंचे ग्रामीणों ने बताया कि गांव में हो रहे निर्माण कार्यों में भ्रष्टाचार हो रहा है जिसकी जांच होना जरूरी है.

By

Published : Oct 14, 2020, 10:01 AM IST

villagers reached the district panchayat about corruption happening in the panchayat
पंचायत में हो रहे भ्रष्टाचार को लेकर ग्रामीण पहुंचे जिला पंचायत, भ्रष्टाचारियों के खिलाफ की कार्रवाई की मांग

श्योपुर। जिले के विजयपुर विकासखंड क्षेत्र के बड़ौदा कला ग्राम पंचायत के ग्रामीण मंगलवार को जिला पंचायत कार्यालय पहुंचे. जहां ग्रामीणों ने अधिकारियों को ज्ञापन सौंप कर पंचायत में हो रहे विकास के कामों में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है. ग्रामीणों ने मामले में अधिकारियों से जांच की मांग की है.

ग्रामीणों ने अपनी शिकायत के माध्यम से जिला पंचायत के अधिकारियों को अवगत कराया कि उनकी पंचायत में भारी भ्रष्टाचार के साथ-साथ बेहद घटिया स्तर के निर्माण कार्य कराए जा रहे हैं. जो निर्माण के चंद दिनों बाद ही उखड़ कर बर्बाद हो जाते हैं. इसके अलावा पंचायत के सरपंच सचिव ने कई साल पहले मर चुके मृतकों के नाम मजदूरों की सूची में जोड़कर फर्जी तरीके से जॉब कार्ड भरने की बात भी कही है. ग्रामीणों ने कहा कि इसकी शिकायत वह पहले भी विजयपुर के अफसरों से कर चुके हैं, लेकिन उन्होंने इस ओर ध्यान नहीं दिया जिससे वह परेशान हैं.

ग्रामीणों का कहना है कि पंचायत में सरपंच सचिव और रोजगार सहायक ने पंचायत में कईयों के नाम से जॉब कार्ड भरकर मास्टर भरे जा रहे हैं, और दूसरे व्यक्तियों के खाते लगाकर पैसे वसूले जा रहे हैं. वहीं पंचायत में हो रहे निर्माण कार्यों में भी जमकर भ्रष्टाचार किया जा रहा है, इन मामलों को लेकर जब ग्रामीण शिकायत करते हैं तो उनके खिलाफ थाने में जाकर झूठी रिपोर्ट डाल दी जाती है.

ग्रामीणों ने बताया कि एक व्यक्ति के खिलाफ हरिजन एक्ट की कार्रवाई भी की जा चुकी है, ऐसे में ग्रामीण काफी परेशान है जिसे लेकर आज जिला पंचायत सभी ग्रामीण पहुंचे हैं. एसीओ एके उपाध्याय का कहना है कि ग्रामीणों ने सरपंच सचिव के किए जा रहे भ्रष्टाचारी की शिकायत की है, जिसकी जांच के लिए टीम गठित कर दी गई है और जो भी दोषी पाया जाता है उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details