मध्य प्रदेश

madhya pradesh

राम मंदिर निर्माण: धन संग्रह अभियान के तहत श्योपुर में निकाली शोभा यात्रा

By

Published : Dec 31, 2020, 1:44 PM IST

Updated : Dec 31, 2020, 1:55 PM IST

श्री राम मंदिर निर्माण धन संग्रह अभियान के तहत प्रदेश भर में शोभा यात्रा निकाली जा रही है. इसी कड़ी में श्योपुर जिले में भी एक शोभा यात्रा निकाली गई. इस यात्रा के माध्यम से श्योपुर जिले में अभी तक 10 लाख का चंदा एकत्रित हो गया है.

Shobha Yatra took place in Sheopur
श्योपुर में निकाली शोभा यात्रा

श्योपुर।अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के मद्देनजर धन संग्रह के लिए विशाल शोभा यात्रा का आयोजन किया गया. इसमें हजारों की संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया. शोभा यात्रा भगवान श्री राम मंदिर का सिला पूजन के साथ शुरू की गई. बैंड बाजों के साथ शोभा यात्रा शहर भर में निकली. इस दौरान साधु संत भी शामिल हुए.

धन संग्रह के लिए निकली शोभा यात्रा

पुलिस की निगरानी में निकली शोभा यात्रा

प्रदेश में राम मंदिर के लिए धन संग्रह किया जा रहा है. इस दौरान कई जगह वाहन रैली भी निकाली जा रही हैं. पिछले दिनों उज्जैन में निकाली गई वाहन रैली पर समुदाय विशेष के लोगों ने पथराव किया था. जिसके बाद मंगलवार को इंदौर के गौतमपुरा क्षेत्र में भी ऐसी घटना सुनने को मिली. इन दोनों घटनाओं के बाद पुलिस ने जिले में सख्ती दिखाते हुए भारी पुलिस बल की निगरानी में यह शोभायात्रा निकाली गई. इस दौरान शहर के मेन चौराहे पर बहरे समाज में एकत्रित होकर शोभा यात्रा का पुष्पों से स्वागत किया.


मिला 10 लाख का चंदा
प्रांतीय संयोजक का कहना है कि जिले में आज श्री राम मंदिर के आधार शिलान्यास को लेकर कार्यालय का उद्घाटन किया गया है. जिसे लेकर आज शहर की टोली गणेश मंदिर से गांधी पार्क तक भव्य शोभा यात्रा निकाली गई. विश्व हिंदू परिषद संगठन के द्वारा जिले से लगभग 10 लाख रुपए का चंदा किया जा चुका हैं. जिसमें सभी हिंदू धर्म के लोगों के द्वारा यह राशि प्रदान की गई है. हालांकि हमें बोहरा समाज ने भी आश्वासन दिया है कि वह भी इसमें अपनी भागीदारी निभाएंगे.

श्योपुर से एक करोड़ का लक्ष्य

विश्व हिंदू परिषद ने जन संग्रह अभियान का जिम्मा उठाया है. परिषद ने तय किया है कि या अभियान उनके कार्यकर्ताओं के द्वारा घर-घर जाकर राम मंदिर निर्माण के लिए दान लेंगे. विश्व हिंदू परिषद का मानना है कि श्योपुर जिले से भी लगभग एक करोड रुपए की राशि का चंदा एकत्रित करना है.

Last Updated : Dec 31, 2020, 1:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details