मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

स्वास्थ्य मंत्रालय के आदेशों की उड़ाई जा रही धज्जियां, जिला अस्पताल में समय पर नहीं आ रहे डॉक्टर्स

श्योपुर जिला अस्पताल में स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही हैं. यहां सुबह 9 बजे से 4 बजे तक डॉक्टर्स को ओपीडी में बैठना है, लेकिन डॉक्टर्स समय पर नहीं पहुंच रहे हैं. जिससे मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

By

Published : Jun 4, 2019, 4:59 PM IST

जिला अस्पताल में खाली पड़े डॉक्टर्स के चेंबर

श्योपुर। सोमवार को श्योपुर के जिला अस्पताल में स्वास्थ्य मंत्रालय के आदेशों पर अमल नहीं किया गया. यहां के डॉक्टर्स ओपीडी के समय में भी नदारद रहे. इस वजह से मरीजों को डेढ़ घंटे तक अस्पताल में डॉक्टरों के आने का इंतजार करना पड़ा.


कई मरीज तो बिना इलाज कराए ही अस्पताल से वापस लौट गए, जबकि स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आदेश में स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं कि सोमवार से सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक डॉक्टर ओपीडी में बैठें. एक्स रे, थेरेपी, सोनोग्राफी से लेकर अन्य जांचें भी इसी समय पर की जाएं. फिर भी जिला अस्पताल प्रबंधन ने स्वास्थ्य मन्त्रालय के आदेशों पर अमल नहीं किया.

जिला अस्पताल में खाली पड़े डॉक्टर्स के चेंबर


जिला अस्पताल में इलाज के लिए सुबह 9 बजे पहुंचे मरीजों को सवा 10 बजे तक अस्पताल में डॉक्टरों के आने का इंतजार करना पड़ा. इसके बाद 3 से 4 डॉक्टर ही अस्पताल पहुंचे. वहीं जिन बीमारियों का इलाज कराने मरीज अस्पताल पहुंचे, वहां उनके स्पेशलिस्ट डॉक्टर्स अस्पताल आए ही नहीं. निराश मरीजों को घण्टों इंतजार के बाद बिना इलाज कराए ही लौटना पड़ा. मरीजों का कहना है कि वह डॉक्टरों के आने का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन डॉक्टर आए ही नही हैं.

जिला अस्पताल के सिविल सर्जन से जब अस्पताल के बिगड़े हुए हालातों और स्वास्थ्य मंत्रालय के निर्देशों के बारे में पूछा गया, तो वह तत्काल आदेश लागू किए जाने के निर्देशों को स्वीकार करते हुए कल से उस आदेश पर अमल किए जाने की बात कहते नजर आए, साथ ही डॉक्टरों की लापरवाही पर भी पर्दा डालते हुए नजर आए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details