मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Nov 11, 2022, 8:26 PM IST

ETV Bharat / state

बिल पास कराने के लिए सीईओ पर बनाया दबाव, BJP नेता के खिलाफ की FIR की मांग, थाना प्रभारी के खिलाफ जांच शुरू

Kushwaha Samaj protest: विजयपुर जनपद सीईओ और उनके भतीजे पर हुई एफआईआर के विरोध में गुरुवार को विजयपुर के कुशवाह समाज ने विरोध रैली निकालकर भाजपा नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की मांग की थी. शुक्रवार को भाजपा नेताओं द्वारा 4 लाख रुपये के फर्जी बिल पास कराने के लिए सीईओ पर बनाए जा रहे दबाव का वीडियो वायरल हुआ है. (vijaypur police station video viral) इस वीडियो में विजयपुर थाना प्रभारी सोनपाल सिंह तोमर की भूमिका पर भी सवाल उठ रहे हैं. जानकारी मिलने के बाद जिले के एसपी का कहना है कि, वीडियो के आधार पर मामले की जांच शुरू कर दी गई है.

sheopur Kushwaha Samaj protest
श्योपुर BJP नेता के खिलाफ की FIR की मांग

श्योपुर।बीजेपी नेताओं और निलंबित सीईओ के बीच हुई चर्चा का वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में बीजेपी नेता गुड्डू उर्फ अरविंद जादौन और उनके सहयोगी सीईओ बलवीर सिंह कुशवाह से शिकायत को शॉटआउट करने के लिए 4 लाख रुपये के फर्जी बिलों का भुगतान करने के लिए दबाव बनाते हुए दिखाई दे रहे हैं. (vijaypur police station video viral) वीडियो में विजयपुर के थाना प्रभारी सोनपाल सिंह तोमर भी नजर आ रहे हैं. इसे लेकर अब थाना प्रभारी की भूमिका पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं.

BJP नेता के खिलाफ की FIR की मांग

आपसी बातचीत के अंश:यह मामला विजयपुर पुलिस थाने के थाना प्रभारी सोनपाल सिंह तोमर के चेंबर का है. यहां पिछले दिनों थाना प्रभारी की मौजूदगी में भाजपा जिला महामंत्री गुड्डू उर्फ अरविंद जादौन ने सीईओ बलवीर सिंह कुशवाह को समझौता करने के लिए बुलवाया था. चर्चा शुरू होते ही सीईओ ने पूछा कि, मुझे लेकर आपको प्रॉब्लम क्या है. इसके बाद बीजेपी जिला महामंत्री गुड्डू उर्फ अरविंद जादौन अपने सहयोगी से कहते हैं कि, क्या प्रॉब्लम है बताओ, यह सुनते ही पास में बैठा व्यक्ति कहता है कि, मेरे रुपये हैं, सीईओ पूछते हैं काहे के, संबन्धित व्यक्ति बोला बिलों के..सीईओ कैसा बिल..संबंधित व्यक्ति बोला नरेगा के.. एक डेढ़ महीना हो गया. किसको बिल दिए, युवक बैजनाथ भाई को...सीईओ मुझे आपने किसी भी प्रकार का कोई पैसा दिया क्या..आपकी शिकायत थी तो मैंने आपसे चर्चा की थी 10 दिन पहले कि, एक डेट लगाएंगे और उस दिन समस्या को शॉट आउट कर लेंगे.

थाना प्रभारी के खिलाफ जांच शुरू

-बीजेपी नेता गुड्डू उर्फ अरविंद बीच में बोलते हैं कि, पैसा ले लिया बिल नहीं हुआ, मारा पीटी हुई है, इस पर दूसरा युवक कहने लगा रुपैया हैं चार लाख, मेरी तरफ देख कर बोलो प्रदीप को बुला लें दूध का दूध और पानी का पानी हो जागो..सीईओ बोले मेरी तो आपसे कभी बात नहीं हुई इस तरह की. गुड्डू जादोंन कहने लगे कि, एक बैजनाथ है एक अबलोक है, इनकी रिकॉर्डिंग है हमारे पास. ये सचिवों को फोन लगा लगा कर, पूछते हैं इसके पैसे आ गए उसके आ गए क्या, यह सब चीजें यह हमारे खिलाफ कर रहे हैं तो हमें इनके खिलाफ करने में क्या है.

नेताओं की कार्यप्रणाली पर उठे सवाल: यानि, एक बात तो स्पष्ट हो गई है कि, बीजेपी नेता गुड्डू उर्फ अरविंद और सीईओ के बीच पंचायत में मनरेगा के बिलों को लेकर कोई विवाद था. अब वीडियो सामने आने के बाद गुड्डू उर्फ अरविंद जादौन जैसे नेताओं की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े हो रहे हैं, लेकिन देखना होगा कि, बीजेपी के बड़े पदाधिकारी ऐसे नेताओं पर कोई एक्शन लेंगे या नहीं.

विजयपुर पुलिस थाने का वायरल वीडियो

यह है मामला:सीईओ और भाजपा नेता गुड्डू उर्फ अरविंद जादौन के बीच विवाद की शुरुआत पिछले 3 नवंबर को हुई थी. जनपद के दो कर्मचारियों ने भाजपा जिला महामंत्री अरविंद उर्फ गुड्डू पर मारपीट करने के आरोप लगाए थे. कर्मचारियों के समर्थन में सीईओ शहर जनपद और जिला पंचायत के कर्मचारी-अधिकारी मैदान में उतर आए. उन्होंने कलेक्टर और जिला पंचायत सीईओ के अलावा विजयपुर थाना प्रभारी से मामले की शिकायत की थी. इसके 2 दिन बाद भाजपा नेता गुड्डू उर्फ अरविंद जादौन ने सरपंचों के साथ एसडीएम कार्यालय पहुंचकर सीईओ पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाकर शिकायत की थी. विजयपुर के मंडल अध्यक्ष विश्राम कुशवाह और सीईओ बलवीर सिंह कुशवाह के भतीजे रिंकू के बीच हुई कहासुनी के मामले में भाजपा नेता ने सीईओ के भतीजे पर विजयपुर थाने में एफ आई आर भी दर्ज कराई है.

बिल पास कराने के लिए सीईओ पर बनाया दबाव

सीईओ का आरोप:इस मामले में विजयपुर के निलंबित सीईओ बलवीर सिंह कुशवाह का कहना है कि, विजयपुर के थाना प्रभारी ने मुझे फोन करके बुलाया, मैं वहां पहुंचा तो वहां भाजपा नेता गुड्डू उर्फ अरविंद जादौन, पूर्व सरपंच बंटी व्यास और रामनाथ जाटव और एक अन्य व्यक्ति मौजूद थे, उन्होंने मुझसे 4 लाख 80 हजार रुपये की मांग की, मैंने कहा कि, मैंने किसी से पैसे नहीं लिए, यह कहने लगे कि, अगर 4 लाख 80 हजार रुपए के बिलों का भुगतान नहीं किया तो हम तुम पर केस लगवा देंगे. इन्होंने मुझ पर और मेरे भतीजे पर एफ आई आर दर्ज कराई है. मुझे निलंबित करा दिया. फर्जी काम नहीं करने की वजह से यह कार्रवाई हुई है. इससे मैं मानसिक रूप से प्रताड़ित हूं. एसपी आलोक कुमार सिंह का कहना है कि, वीडियो में जनपद सीईओ और बीजेपी नेताओं के बीच कोई डील हो रही है, लेकिन पुलिस थाना और थाना प्रभारी की मौजूदगी में इस तरह की डील हुई है तो यह गलत है. वीडियो के आधार पर मामले की जांच शुरू करा दी गई है. बीजेपी जिला अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह जाट से इस बारे में कई बार बात करने की कोशिश की गई लेकिन संपर्क नहीं हो पाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details