मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Apr 14, 2020, 7:31 PM IST

ETV Bharat / state

एसडीएम ने कृषि उपज मंडी व्यापारियों की बैठक ली, समर्थन मूल्य में खरीदी के लिए दिए ये निर्देश

विजयपुर में 15 अप्रैल से शुरू होने वाली कृषि उपज की खरीदी के लिए एसडीएम त्रिलोचन गौड़ ने मंडी सचिव, एसपी सारस्वत एवं सभी लाइसेंसी व्यापारियों की बैठक हुई है, जिसमें निर्देश दिया गया है कि किसान केवल एक ट्रैक्टर पर चालक के अलावा एक ही किसान अपनी फसल को बेचने के लिए आ सकता है.

SDM holds
कृषि उपज मंडी

श्योपुर। विजयपुर में 15 अप्रैल से शुरू होने वाली कृषि उपज की खरीदी के लिए एसडीएम त्रिलोचन गौड़ ने मंडी सचिव, एसपी सारस्वत एवं सभी लाइसेंसी व्यापारियों की बैठक हुई. इस बैठक में एसडीएम द्वारा बताया गया कि समर्थन मूल्य की खरीदी वाले किसानों के पास एसएमएस आएंगे, जिसके बाद किसान को अपनी फसल लेकर मंडी जाना है.

कृषि उपज मंडी

इसके साथ ही निर्देश दिया गया है कि किसान केवल एक ट्रैक्टर पर चालक के अलावा एक ही किसान अपनी फसल को बेचने के लिए आ सकता है. यानी कि एक ट्रैक्टर पर महज दो सदस्य ही फसल बेचने के लिए मंडी पर आ सकते हैं, जिससे कि मंडी में भीड़ कम हो और सोशल डिस्टेंसिंग का नियम भी सभी लोग आसानी से बनाए रखें.

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के चलते सोशल डिस्टेंस बनाए रखने के मद्देनजर लाइसेंसी व्यापारियों को इस बात के लिए प्रोत्साहित किया गया है कि वह किसानों के खेत खलिहानों पर पहुंचकर ही फसल को खरीदने का काम पूरा करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details