मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मिलावटखोरी के खिलाफ जिला प्रशासन ने चलाया अभियान, सैंपल कलेक्ट कर जांच के लिए भेजे गए लैब

By

Published : Aug 13, 2019, 3:21 PM IST

मिलावटखोरी रोकने के उद्देश्य से दुकानों पर खाद्य निरीक्षक कई मिष्ठान भण्डारों में मिठाईयों के सैंपल लेने पहुंचे थे, जहां खराब और दूषित मिठाई पाए गए.

दूषित सामाग्रियों को जलाया गया

श्योपुर। मिलावटी खाद्य पदार्थ को बिक्री से रोकने के लिए जिला प्रशासन की तरफ से विशेष अभियान चलाया जा रहा है, जिसके तहत तहसीलदार अशोक गोबड़िया के साथ खाद्य सुरक्षा अधिकारी गिरीश राजौरिया, खाद्य निरीक्षक गौरव कदम और नगर परिषद की टीम ने बाजार में बिक रहे खुले और पैकेट बंद खाद्य सामग्री के सैंपल कलेक्ट करके जांच के लिए भेज दिया है. रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

मिलावटखोरी के खिलाफ जिला प्रशासन ने चलाया अभियान
इस दौरान मिठाई की दुकानों पर दूषित मिठाईयां पाई गई, जिसे तहसीलदार ने चेतावनी देकर छोड़ दिया. इसके अलावा एक अन्य स्टोर में 40 तरह के पैकेट बंद अमानक खाद्य सामग्री पाई गई. इस पर दुकानदार ने तहसीलदार के हाथ जोड़कर कहा कि, "इस तरह तो मैं बर्बाद हो जाऊंगा. आज माफ कर दो, अब कभी भी अमानक सामग्री नहीं बेचूंगा."फूड इंस्पेक्टर राजोरिया ने बताया कि अगस्त 2018 में भी कई स्टोर्स में उड़द दाल, तुअर दाल, बेसन और पान मशाला में मिलावट किए जाने का मामला सामने आया था. सभी के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details