मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

श्योपुर: 3 तीन गांवों में कहर ढा रहा है कैंसर, 7 लोगों की हो चुकी है मौत, प्रशासन बेपरवाह

सोईकला, ज्वालापुर और भीखापुर गांव में कैंसर ने इस कदर कोहराम मचाया हुआ है कि हर महीने किसी ने किसी की मौत कैंसर की वजह से हो रही है.

By

Published : Mar 16, 2019, 12:07 AM IST

कैंसर का कहर

श्योपुर। जिले के तीन गांवों में कैंसर कहर ढा रहा है, पिछले 8 महीने में 7 लोगों की मौत हो चुकी है और 25 से ज्यादा कैंसर से पीड़ित परेशान है.बावजूद इसके स्वास्थ्य विभाग बेखबर बना हुआ है.

कैंसर का कहर

जिला मुख्यालय से 10 किलोमीटर दूरी पर स्थित सोईकला, ज्वालापुर और भीखापुर गांव में कैंसर ने इस कदर कोहराम मचाया हुआ है कि हर महीने किसी ने किसी की मौत कैंसर की वजह से हो रही है. मामला ज्वालापुर बस्ती का है, जहां 9वीं कक्षा की छात्रा मुस्कान की हाल में ही कैंसर से मौत हो गयी. बताया जा रहा है कि मुस्कान को कुछ दिन पहले बुखार आया था, जांच के बाद पता चला कि मुस्कान को ब्लड कैंसर है.

कैंसर का कहर

कैंसर की वजह से 3 गांव में हो रही मौतों को लेकर ग्रामीण चिंतित हैं वह स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी और जिम्मेवार जनप्रतिनिधियों को मौतों के लिए जिम्मेदार बता रहे है.स्थानीय लोगों का आरोप है कि यहां लोगों की कैंसर से मौत हो रही है लेकिन प्रशासन का इस और कोई ध्यान नहीं दे रहा, शासन-प्रशासन इस खबर से बेखबर बना हुआ है.लेकिन इस बारे में जब जिले के स्वास्थ्य अधिकारियों से बात की गयी तो वह इस तरह की कोई जानकारी ना होने की बात कहकर मामले से पल्ला झाड़ते हुए नजर आए.


ABOUT THE AUTHOR

...view details