मध्य प्रदेश

madhya pradesh

झूठे केस में फंसाकर भेजा जेल, जमानत पर आकर घर को किया आग के हवाले

By

Published : Sep 12, 2020, 4:51 PM IST

श्योपुर जिले मानपुर थाना इलाके में जमीनी विवाद को लेकर बेकसूर परिवार को झूठे केस में फंसाने और बेल मिलने पर मकान को आग के हवाले कर दिया, जिसकी सुनवाई अभी तक पुलिस द्वारा नहीं की गई है.

Land dispute case
दो समूहों के बीच भूमि विवाद

श्योपुर। जिले में झूठे केस में फंसाने और बेल मिलने पर मकान को आग के हवाले करने का मामला सामने आया है, जहां मानपुर थाना पुलिस को सूचना देने के बाद भी पीड़ित परिवार की मदद नहीं की गई. इस समस्या को लेकर परिवार गुहार लगाने के लिए पुलिस अधीक्षक के पास आवेदन लेकर गया, लेकिन न्याय नहीं मिला.

मामला मानपुर थाना क्षेत्र का है, जहां जमीनी विवाद को लेकर 25 जून 2019 को दो पक्षों में खूनी संघर्ष हो गया था. इस बीच मानपुर थाना पुलिस द्वारा गिर्राज माली सहित परिवार को आरोपी बनाकर जेल भेज दिया, जिसके बाद जुगराज ने अपने परिजनों के साथ मिलकर गिर्राज की पत्नी और बेटे की मारपीट कर घर से बाहर निकाल दिया. साथ ही घर को आग के हवाले कर दिया, जिसमें रखा अनाज सहित गृहस्थी का सामान जलकर राख हो गया. इतना सब कुछ होने के बाद भी पीड़ित परिवार को जमीन जोतने नहीं दिया जा रहा है. इसलिये मजबूरन पीड़ित परिवार को राजस्थान में रहकर गुजारा करना पड़ रहा है.

पीड़ित गिर्राज का कहना है कि एक साल पहले भी जमीन को लेकर जुगराज के परिवार से विवाद हो गया था, जिसमें ट्रैक्टर से उनके परिवार के एक सदस्य को मार दिया गया था, जिसका आरोप परिवार पर लगा दिया. हालांकि बेल से छूटने के बाद भी जमीन जोतने नहीं दिया जा रहा है. परिवार की सदस्य सुशीलाबाई का कहना है कि पुलिस के द्वारा कहा गया था कि हाजिर कर ने पर पूरी मदद की जाएगी, लेकिन अब पुलिस कोई मदद नहीं कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details