मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

श्योपुर: सब्जी मंडी की 10 दुकानों में भड़की आग, 30 लाख का माल खाक

गुरुवार-शुक्रवार की दरमियानी रात अज्ञात कारणों के चलते सब्जी मंडी की दुकानों में आग लग गई. इस घटना में मंडी की 10 दुकानें आग की चपेट में आ गई.

By

Published : Oct 30, 2020, 4:53 PM IST

Updated : Oct 30, 2020, 5:22 PM IST

Fire in vegetable market shops
सब्जी मंडी की दुकानों में लगी आग

श्योपुर।गुरुवार की देर रात पाली रोड पर स्थित सब्जी मंडी में अज्ञात कारणों के चलते भीषण आग लग गई. आग इतनी भयावह थी कि चंद मिनटों में आग ने तकरीबन 10 सब्जी की दुकानों को चपेट में ले लिया और देखते ही देखते 10 सब्जी की दुकानें जलकर खाक हो गई. मौके पर पहुंची दमकल की दो गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. आगजनी में करीबन 30 लाख रुपये का नुकसान बताया जा रहा है.

सब्जी मंडी की दुकानों में लगी आग

मामला पाली रोड पर स्थित नई सब्जी मंडी का है. जहां पर देर रात अज्ञात कारणों के चलते सब्जी व्यापारियों की दुकान में आग लग गई. जिसमें 10 दुकानों में रखा 30 लाख रुपए का माल जलकर खाक हो गया. इस सब्जी मंडी में करीबन तीन महीने पहले भी आग लगी थी, तब भी कारोबारियों का लाखों रुपए का नुकसान हुआ था. खास बात यह है कि घटना होने के बाद भी प्रशासन ने आगजनी से बचाने के कोई ठोस इंतजाम नहीं किए हैं. जिसके चलते इस बार फिर व्यापारियों को लाखों रुपए का नुकसान उठाना पड़ा.

सब्जी मंडी अध्यक्ष का कहना है कि रात को करीबन 12 बजे मंडी में अचानक से आग लग गई. उसके बाद हमारी आसपास की सभी दुकानें जलकर खाक हो गई. जिस में करीबन 30 रुपए का नुक्सान हुआ है. आग लग जाने के बाद अभी तक भी कोई प्रशासनिक अधिकारी आग का मुआयना लेने के लिए नहीं आया है. पहले भी इसी तरह आग लगी थी, जिसमें भी हमें काफी क्षति पहुंची थी. जिम्मेदार अधिकारियों को इसकी जांच करानी चाहिए जिससे आग लगने का कारण पता चल सके और यहां पर सीसीटीवी कैमरे या नगरपालिका के एक कर्मचारी की नाइट ड्यूटी लगानी चाहिए.

Last Updated : Oct 30, 2020, 5:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details