मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

साइलो केंद्र पर अव्यवस्थाओं के चलते किसान हो रहे परेशान, प्रशासन मौन

साइलो केंद्र पर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई रही हैं. जिससे कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है. लेकिन जिम्मेदार अधिकारी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराए जाने की दिशा में कोई कदम नहीं उठा रहे हैं.

By

Published : May 1, 2020, 8:41 PM IST

Farmers are getting upset due to Disorder at silo center in Sheopur
साइलो केंद्र पर अव्यवस्थाओं के चलते किसान हो रहे परेशान

श्योपुर: मामला जिला मुख्यालय से सटे नागदा के साइलो केंद्र का है जहां किसानों को गलत तरीके से SMS भेजे जा रहे हैं. और अव्यवस्थाओं की वजह से साइलो केंद्र पर दो से 3 किलोमीटर दूर तक किसानों के ट्रैक्टर ट्रॉली की लंबी कतारें लगी हुई हैं. जिनमें प्रशासन द्वारा न कोई छाया के इंतजाम किए गए हैं और ना ही किसानों के लिए पेयजल की कोई व्यवस्था की गई है. जिससे किसानों को जहां भी छाया वाली जगह मिल जाती है वहीं एकजुट होकर बैठ जाते हैं. जिससे सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन होता दिखाई दे रहा है.

अव्यवस्थाओं का शिकार हो रहे किसानों का कहना है कि दिन में आठ-आठ किसानों को ऐसे मैसेज भेज दिए जा रहे हैं जिससे लंबी लाइन लग जाती हैं. जिस कारण काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. यहां पर धूप में खड़े रहते हैं. पीने के लिए पानी की कोई व्यवस्था नहीं है. साथ ही किसानों का आरोप है कि पैसों से मैसेज में परिवर्तन किया जा रहा है जिससे गरीब किसानों को काफी परेशानी हो रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details