मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Apr 16, 2021, 2:48 AM IST

ETV Bharat / state

कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं करने पर जेल में किया बंद

कोरोना गाइडलाइन का पालन ना करने पर जिला प्रशासन ने लोगों को अस्थाई जेल में 6 घंटे के लिए बंद किया. जेल में बंद करने के बाद 100 रुपए की चालानी कार्रवाई करने के बाद लोगों को छोड़ा.

Sent to temporary prison
अस्थाई जेल भेजा

श्योपुर।बिना मास्क लगाए शहर के बाजारों में घूमना लोगों को उस वक्त महंगा पड़ गया. जब पुलिस और प्रशासन की टीमों ने बाजार में बेवजह घूमने वाले लोगों को पकड़कर अस्थाई जेल में बंद कर दिया. पकड़े गए 35 लोगों को पुलिस और प्रशासन की टीम ने 6 घंटे तक खुली जेल में बंद रखा. बाद में उन पर जुर्माना करने के बाद उन्हें छोड दिया. कार्रवाई के बाद भी लोग मास्क लगाकर बाजारों में आवाजाही करते दिखे.

कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं करने पर जेल में किया बंद
  • 35 लोगों को जेल में किया बंद

जिला प्रशासन के अधिकारियों ने लोगों से कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करने के अपील की जा रही थी. इस पर लोगों में कोई बदलाव नहीं हुआ, तो प्रशासन ने पहले बिना मास्क लगाए मिलने वालों पर 100-100 रुपये का जुर्माना किया, लेकिन फिर भी लोगों में कोई बदलाव नहीं दिखा तो प्रशासन के अधिकारियों ने शहर के बायपास रोड़ पर स्थित 2 छात्रावासों को खुली जेल बना दिया. जिला शिक्षा अधिकारी को जेलर के प्रभार देकर 10 शिक्षकों को उनकी देखरेख की जिम्मेदारी सौंपी. इसके बाद गुरुवार को अचानक से पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने टीमें भेजकर शहर के पटेल चौक, गांधी पार्क, मुख्य बाजार और बस स्टेंड़ इलाकों में कार्रवाई की. इस दौरान 35 लोग बिना मास्क लगाए हुए मिले. जिन्हें पुलिस ने पकड़कर खुली जेल में बंद करवा दिया.

ग्वालियर में दूसरा लॉकडाउन रहा सफल, लोगों पर कार्रवाई भी हुई

  • गाइडलाइन का पालन करने की अपील

एएसपी प्रेमलाल कुर्वे का कहना है कि, कोविड गाइडलाइन का पालन करने के लिए प्रशासन और पुलिस ने लोगों को लगातार समझाइश दी, लेकिन कोई भी मानने को तैयार नहीं था. इसे देखते हुए हमें यह कदम उठाना पड़ा. हमारी लोगों से अपील है कि, सभी लोग कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए ही बाजारों में निकलें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details