मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

हाथरस की घटना पर कांग्रेस का प्रदर्शन, पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने की मांग

हाथरस में गैंगरेप पीड़िता की मौत के बाद पूरे देश में आक्रोश है. वही पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को उत्तर प्रदेश पुलिस ने रोक दिया. जिसके बाद देशभर में कांग्रेस प्रदर्शन कर रही है. श्योपुर में भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया.

By

Published : Oct 3, 2020, 2:20 AM IST

Sheopur
श्योपुर

श्योपुर।उत्तर प्रदेश के हाथरस में गैंगरेप पीड़िता की मौत के बाद पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे राहुल गांधी और प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश पुलिस ने पहले ही रोक दिया. इस मामले में अब देशभर में विरोध प्रदर्शन हो रहा है. श्योपुर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गांधी पार्क में धरना दिया. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मांग की है कि पीड़ित परिवार को न्याय मिले और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए.

कांग्रेस के जिला कांग्रेस अध्यक्ष अतुल चौहान का कहना है कि उत्तर प्रदेश के हाथरस में जिस तरीके से एक दलित बेटी के साथ दुष्कर्म किया जाता है और उसके बाद उसकी उपचार के दौरान मौत हो जाती है. जिसके बाद बेटी के परिजनों से अंतिम संस्कार का उनका आखिरी हक तक छीन लिया जाता है. रात में ही बेटी का शव पुलिस द्वारा जला दिया जाता है. ये सब कुछ बहुत निंदनीय है.

कांग्रेस जिला अध्यक्ष का कहना है कि उत्तरप्रदेश पुलिस और बीजेपी सरकार के जंगलराज में इस तरीके के मामले सामने आ रहे हैं. वहीं राहुल गांधी और प्रियंका गांधी गुरूवार को पीड़ित परिवार से मिलने पहुंची तो उन्हें भी हाइवे पर रोक दिया जाता है. जिसके बाद हजारों कार्यकर्ताओं के साथ वह पैदल चलकर जा रहे थे तब भी पुलिस की बर्बरता देखने को मिलती है और कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ धक्का-मुक्की करती है. जिसके चलते अंदाजा लगाया जा सकता है कि उत्तर प्रदेश में भाजपा का जंगलराज चल रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details