मध्य प्रदेश

madhya pradesh

संचालित समूह की महिलाओं ने बैंक मैनेजर के खिलाफ SDM को सौंपा ज्ञापन

By

Published : Mar 19, 2020, 9:03 AM IST

Updated : Mar 19, 2020, 12:38 PM IST

श्योपुर के विजयपुर में आजीविका मिशन के तहत संचालित समूहों की महिलाओं ने मध्यप्रदेश ग्रामीण बैंक के मैनेजर के खिलाफ प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा.

women submitted memorandum against bank manager to SDM
महिलाओं ने बैंक मैनेजर के खिलाफ एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

श्योपुर। विजयपुर में आजीविका मिशन के तहत संचालित समूहों की महिलाओं ने मध्यप्रदेश ग्रामीण बैंक के मैनेजर के खिलाफ प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा. महिला समूहों ने ज्ञापन में बताया कि 3-4 महीने से समूहों के सीसीएल का प्रस्ताव बैंक में जमा है. जिन्हें बैक प्रबंधक में पहले ही जमा करवाया जा चुका है. लेकिन समूहों को बैंक द्वारा सीसीएल प्रदान नहीं किया जा रहा है.

महिलाओं ने बैंक मैनेजर के खिलाफ एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

समूह की सदस्य पूनम जादौन ने बताया कि महिलाएं मेहनत मजदूरी कर पैसा कमाती हैं और उन्हें बैंक में बार-बार सीसीए और प्रस्ताव के लिए आना पड़ रहा है लेकिन बैंक शाखा प्रबंधक बैंक में मौजूद नहीं रहते हैं.

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री आवास योजना के ऋणी हितग्राहियों की किश्त ब्याज का पैसा हमारे समूहों के खाते में से काटा जा रहा है और हमारे समूह और ग्राम संगठन के खाते पर रोक लगाकर भुगतान एवं चैक बुक प्रदान करने के लिये रोक लगा रखी है. जिससे हम गरीब महिला समय से लेन-देन नहीं कर पा रही है और हम लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

Last Updated : Mar 19, 2020, 12:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details