मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Feb 2, 2021, 11:08 PM IST

ETV Bharat / state

कलेक्टर ने किया औचक निरीक्षण, 4 शिक्षकों को किया निलंबित

श्योपुर जिले में कलेक्टर राकेश कुमार श्रीवास्तव ने विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने अनुपस्थित 4 शिक्षकों को निलंबित करने और आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए.

sheopur news
औचक निरीक्षण

श्योपुर।जिले की शैक्षणिक व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए कलेक्टर राकेश कुमार श्रीवास्तव ने सख्त रुख अपना लिया है. इसके मद्देनजर उन्होंने शैक्षणिक सत्र के पहले ही दिन विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने एसडीएम, तहसीलदार सहित महिला बाल विकास विभाग और स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए. इसके अलावा कलेक्टर ने अनुपस्थित 4 शिक्षकों को निलंबित करने के साथ-साथ आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को नोटिस जारी करने के निर्देश भी दिए.

दरअसल, कलेक्टर राकेश कुमार श्रीवास्तव और जिला पंचायत सीईओ राजेश शुक्ला सबसे पहले मूंझरी गांव के सरकारी मिडिल स्कूल पहुंचे, जो बंद मिला. इस दौरान शिक्षक रविन्द्र सिंह जौदान और महावीर माली भी मौके पर नहीं मिले, जिसके बाद कलेक्टर ने अनुपस्थित शिक्षकों को निलंबित करने के निर्देश दिए. मकड़ावदा में सरकारी कन्या आश्रम के अधीक्षक कैलाश शिवहरे और कन्या आश्रम रतोदन में अधीक्षिका सावित्री आर्य अनुपस्थित मिली, जिसके बाद दोनों को निलंबित करने के निर्देश सहायक आयुक्त अजाक एमपी पिपरैया को दिए गए.

कलेक्टर राकेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि कुछ स्कूलों पर हम गए थे, जहां पर ताला लगा हुआ था. छात्रावास बंद थे. इसके साथ ही कई स्कूलों पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और शिक्षक भी नहीं मिले.

ABOUT THE AUTHOR

...view details