मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

विभिन्न मांगों को लेकर सहकरिता कर्मचारियों का धरना

इन दिनों सहकारिता कर्मचारियों अपनी मांगों को लेकर लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. कर्मचारियों का कहना है कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं हो जाती जब तक वह धरने में बैठे रहेंगे.

By

Published : Feb 6, 2021, 9:43 PM IST

People sitting on strike
धरने पर बैठे लोग

श्योपुर। अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे सहकारिता कर्मचारियों को आज तीसरा दिन होने को जा रहा है. कर्मचारी अपनी विभिन्न मांगों को लेकर शहर ईश्वर पार्क में चल रहे धरने पर टिकी हुए हैं. मध्य प्रदेश सहकारिता समिति महासंघ के आह्वान पर कर्मचारियों ने गुरुवार को धरना प्रदर्शन किया था. जिसके कारण कर्मचारियों की हड़ताल के चलते किसानों के पंजीयन नहीं हो पा रहे हैं. जिससे उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

विभिन्न मांगों को लेकर सहकरिता कर्मचारियों का धरना

सहकारिता कर्मचारियों की यह है मांग

धरने पर बैठे कर्मचारियों की मांग है, प्रबंधक, विक्रेता, लेखपाल, कंप्यूटर ऑपरेटर, लिपिक, भृत्य, चौकीदार, इन सभी कर्मचारियों को शासकीय कर्मचारी घोषित कर मध्य प्रदेश सरकार के कर्मचारियों की तरह वेतन भत्ते व बीमा अन्य सुविधाओं का लाभ दिया जाए. सार्वजनिक वितरण प्रणाली में शासन द्वारा जो राशन काटा गया है उसे तुरंत आवंटित कर प्रशासन द्वारा कर्मचारियों पर दर्ज किए गए मामलों को वापस लिया जाए संस्थाओं के पीडीएस कमीशन का कई वर्षों से भुगतान नहीं किया. उसे तत्काल भुगतान किया जाए और आगे भी हर महीने भुगतान किया जाए. गेहूं, सरसों, चना, धान, ज्वार, मक्का, बाजरा आदि उपार्जन कार्य के कमीशन प्रासंगिक बेकारी का कई वर्षों से भुगतान नहीं किया है. जिसका भी तुरंत भुगतान करने का आदेश जारी किया जाए.

धरने पर बैठे सोसाइटी कर्मचारियों का कहना है कि जब तक हमारी मांगे सरकार पूरी नहीं करती है तब तक हम लामबंद होकर धरने पर बैठे रहेंगे या फिर सरकार हमारी मांगों को पूरी करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details