मध्य प्रदेश

madhya pradesh

श्योपुर: बिना मास्क घर से निकले लोगों पर प्रशासन ने लगाया जुर्माना

By

Published : Aug 12, 2020, 8:26 PM IST

Updated : Aug 12, 2020, 8:54 PM IST

श्योपुर में बिना मास्क लगाए शहर में घूम रहे लापरवाह लोगों पर जिला प्रशासन द्वारा जुर्माने की कार्रवाई की गई है.

Administration fined people wearing masks
Administration fined people wearing masks

​​​​​​श्योपुर। बिना मास्क लगाए घूम रहे लापरवाह लोगों पर जिला प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए उनसे जुर्माना वसूला है. इस कार्रवाई के दौरान प्रशासन की टीम ने राजनेताओं की मदद लेकर प्रशासनिक अधिकारियों ने कलेक्टर के निर्देश पर बाजार में बिना मास्क लगाए घूम रहे किला रोड गर्ल्स स्कूल के पास कई बाइक सवारों को रोककर उन्हें मास्क लगाने की समझाइश दी है.

इस दौरान कुछ बाइक सवार ऐसे मिले जिनके पास मास्क तो थे, लेकिन वह मुंह पर नहीं लगाए थे. ऐसे लापरवाह बाइक सवारों को सिविल सर्जन डॉ एएल अयरवाल, डॉ सचिन उपाध्याय, डॉ महेश सिंह ने जुर्माना कर उन्हें मास्क लगाने की समझाइश दी. इस दौरान टीम ने स्वयंसेवी संस्था और राजनेताओं की मदद भी ली. टीम के साथ कांग्रेसी नेता एवं स्वयंसेवी कुंज बिहारी सर्राफ ने लोगों को मास्क लगाने के लिए प्रेरित किया है.

दुकानदारों से आव्हान किया कि, वह खुद मास्क लगाएं और उनकी दुकान पर आने वाले सभी ग्राहकों को मास्क लगाने के लिए प्रेरित करें. साथ ही दुकानदारों से आह्वान किया कि वह अपने पास मास्क रखें और जो ग्राहक बिना मास्क लगाए दुकान पर आए उसे मास्क दें और ऐसे व्यक्ति को कोई सामान दिए बिना ही दुकान से लौटाया जाए. इस दौरान 15 बाइक सवारों पर जुर्माना किया और 27 दुकानदरों से भी जुर्माने के 6 हजार रुपये वसूले.

Last Updated : Aug 12, 2020, 8:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details