मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कच्ची शराब का कारोबार करने वाले आरोपियों पर आबकारी विभाग की कार्रवाई

जिले में आबकारी विभाग ने कच्ची शराब का अवैध कारोबार करने वाले कारोबारियों पर कार्रवाई की है. इसके साथ ही 6 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

By

Published : Jan 10, 2021, 5:00 PM IST

Excise department took action
आबकारी विभाग ने की कार्रवाई

श्योपुर।जिले में अवैध कारोबारियों के खिलाफ आबकारी विभाग द्वारा चलाई जा रहे अभियान के तहत कच्ची शराब व लहान जब्त किया गया. इसके साथ ही 6 लोगों के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई कर मामला दर्ज किया गया है.

मामला आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र कराहल का है. जहां पर कच्ची शराब का लंबा कारोबार चल रहा था, जिसकी जानकारी मुखबिर के द्वारा जिला आबकारी अधिकारी राकेश शर्मा को मिली. शर्मा ने तत्काल टीम भेजकर मौके पर 55 लीटर हाथ भट्टी मदिरा व 2000 लीटर लहान मिली. जिसे मौके पर ही नष्ट करा दिया गया. वहीं मदिरा बनाने की सामग्री करीबन 1,25,000 रुपए जब्त किए गए. इस दौरान 6 लोगों के खिलाफ 34(1) के तहत कार्रवाई की गई.

आबकारी अधिकारी राकेश शर्मा ने बताया कि मुखबिर के द्वारा जानकारी मिली थी कि कराहल क्षेत्र के निमोदामठ व बर्दा में गांव में कच्ची मदिरा बनाने का कारोबार चल रहा है. जहां हमारी टीम ने पहुंचकर दबिश दी तो मौके पर हाथ भट्टी व लहान मदिरा प्राप्त हुई. जिसे मौके पर ही नष्ट कर दिया गया. मदिरा बनाने की सामग्री को जब्त कर मामला दर्ज किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details