मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

नशे के खिलाफ ग्रामीणों ने लिया संकल्प

शाजापुर के भीमपुरा गांव में नशे के खिलाफ ग्रामीणों ने मुहिम चलाई है. जिसे लेकर ग्रामीणों ने नशा नहीं करने का संकल्प लिया.

By

Published : Feb 14, 2021, 11:36 AM IST

Drug de-addiction campaign in Bhimpura village
भीमपुरा गांव में नशा मुक्ति अभियान

शाजापुर। जिले के भीमपुरा गांव में नशा मुक्ति को लेकर जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है, जिसे लेकर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें न्यायाधीश रूपम वेदी और सामाजिक कार्यकर्ता शामिल हुई, इस दौरान ग्रामीणों ने नशा नहीं करने का संकल्प लिया.

नशे के खिलाफ ग्रामीणों ने लिया संकल्प
  • न्यायाधीश रूपम वेदी कार्यक्रम में हुए शामिल

शिविर को संबोधित करते हुए न्यायाधीश रूपम वेदी ने कहा कि अक्टूबर 2020 में इस गांव का चयन विवाद विहीन ग्राम योजना के लिए किया गया था, और आपसी समझ एवं सहयोग से ही यह गांव विवाद विहीन हो पाया है, अगर कोई भी विवाद न्यायालयों के समक्ष आने से पूर्व मध्यस्थता के जरिये राजीनामा से निपट जाएं तो पक्षकार विवादों से बचे रहेंगे और न्यायालयों का समय भी बचेगा.इस अवसर पर शुजालपुर एसडीएम प्रकाश कास्बे, तहसीलदार शुजालपुर राकेश खजूरिया ने भी ग्रामीणों को संबोधित किया और कहा कि आप से अपेक्षा है कि आप कानूनों का पालन करेंगे और कोई भी समस्या होने पर सेवा दल के माध्यम से निराकरण करेंगे और गांव में किसी भी प्रकार की कोई मूलभूत समस्या हो तो सीधे मुझसे संपर्क कर सकते हैं.

  • नशा न करने का संकल्प

विधिक सेवा से राजकुमार थावानी ने मंच के माध्यम से उपस्थित ग्रामीणों ने नशा न करने और न ही करने देने की शपथ दिलाई और आस-पास के गांवों को भी नशा मुक्त करवाने में सहयोग देने का संकल्प दिलाया गया. कार्यक्रम में नायब तहसीलदार पंकज पवैया, पटवारी रामसिंह परमार, पुलिस शुजालपुर के पुलिस अधिकारी, ग्राम पंचायत सचिव हेमंत राठौड़, सरपंच रघुवीर राजपूत, स्वयंसेवी कंवरलाल, मनोज, महिला बाल विकास के सुपरवाईजर, तहसील विधिक सेवा से खूबसिंह कुशवाहा सहित ग्रामीणजन एवं सामाजिक कार्यकर्ता, सेवा दल के सदस्य शामिल हुए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details