मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सहकारी कर्मचारियों की हड़ताल को मिला पूर्व मंत्री का समर्थन

By

Published : Feb 15, 2021, 4:17 PM IST

शाजापुर में जिला सहकारी समिति कर्मचारी संघ के सदस्य पिछले एक सप्ताह से हड़ताल पर हैं, अब सदस्यों को स्थानीय विधायक का भी समर्थन भी मिल रहा है.

Strike of cooperative employees
सहकारी कर्मचारियों की हड़ताल

शाजापुर।तमाम मांगो को लेकर जिला सहकारी समिति कर्मचारी संघ के सदस्यों की जिला मुख्यालय पर कलम बंद हड़ताल जारी है. कर्मचारियों की हड़ताल पिछले एक साप्ताह से चल रही है. अब कर्मचारियों की हड़ताल को विधायक का भी समर्थन मिला रहा है.

सहकारी कर्मचारियों की हड़ताल

मप्र सहकारिता समिति कर्मचारी महासंघ के तत्वावधान में शाजापुर जिला मुख्यालय पर जिला सहकारी कर्मचारियों की कलम बंद हड़ताल जारी ही है. क्षेत्रीय विधायक एवं पूर्व मंत्री हुकुम सिंह कराड़ा भी हड़ताल कर रहे कर्मचारियों से मिले और उनके आंदोलन का समर्थन किया. इस दौरान पूर्व मंत्री हुकुम सिंह कराड़ा ने कहा कि सहकारिता समितियों में काम करने वाले कर्मचारियों को अल्प वेतन मिलता है, साथ ही इन कर्मचारियों की मांगे भी समिति है.

हड़ताल पर दुकानदार, राशन के लिए भटक रहे कार्डधारक

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार को आंदोलन कर रहे कर्मचारियों से चर्चा करना चाहिए. साथ ही तत्काल इनकी मांगे पूरी करना चाहिए. इस दौरान पूर्व मंत्री हुकुम सिंह कराड़ा आंदोलन कर रहे कर्मचारियों के साथ काफी देर तक धरना स्थल पर ही बैठे रहे.

कर्मचारियों की ये हैं मांगे-

  • सहकारी समितियों के प्रभारी प्रबंधक, सहायक प्रबंधक, विक्रेताओं, लेखापाल, लिपिक, कम्प्यूटर ऑपरेटर, भृत्य, चौकीदार को शासकीय कर्मचारी घोषित कर प्रदेश सरकार के कर्मचारियों के वेतन भत्ते, बीमा और कई सुविधाओं का लाभ दिए जाने के लिए आदेश पारित किए जाएं.
  • सार्वजनिक वितरण प्रणाली में शासन ने जो राशन काटा है, उसे तुरंत आवंटन जारी किया जाए. साथ ही प्रशासन ने कर्मचारियों पर जो मामले दर्ज किए हैं, उन्हें वापस लेने के लिए आदेश पारित किए जाएं. संस्थाओं का PDS कमीशन कई सालों से नहीं दिया गया है, उस कमीशन का तत्काल भुगतान किया जाए.
  • गेहूं, चना, सरसों आदि उपार्जन कार्य का कमीशन व्यय का भुगतान नहीं किया गया है. उक्त भुगतान के आदेश तुरंत दिए जाएं. साथ ही उपार्जन के दौरान आने वाली समस्याओं का तत्काल निराकरण किया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details