मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बिजली, पानी और सड़क के लिए धरना, दी चक्काजाम की चेतावनी

By

Published : Jul 7, 2020, 3:44 PM IST

गांव में मूलभूत सुविधाओं से वंचित भेरूपुरा के दर्जनों ग्रामीणों ने शाजापुर कलेक्ट्रेट में धरना दिया और चेतावनी दी की निराकरण नहीं हुआ तो नेशनल हाईवे पर चक्कर जाम करेंगे.

Rural sitting on strike for basic amenities in Shajapu
मूलभूत सुविधाओं से वंचित ग्रामीण बैठे धरने पर

शाजापुर। शाजापुर जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत पटोली के दर्जनों ग्रामीण मंगलवार को नारेबाजी करते हुए शाजापुर कलक्ट्रेट पहुंचे, जहां उन्होंने अपने गांव की समस्याओं के निराकरण करने को लेकर धरना दिया. धरना दे रहे ग्रामीणों ने प्रशासन को चेतावनी दी कि उनकी समस्याओं का जल्द निराकरण नहीं हुआ तो नेशनल हाईवे पर चक्कर जाम करेंगे.

ग्रामीणों ने कहा कि गांव भेरूपुरा में कोई विकास कार्य नहीं हुआ हा. ना बिजली है, ना पानी है और ना ही कोई स्कूल है. अस्पताल जाने के लिए कीचड़ भरे रास्ते होकर जाना पड़ता है. गांव में इतनी गंदगी पसरी हुई है कि लोग बीमार हो जाते हैं. धरने पर बैठे ग्रामीणों ने बताया कि 25 वर्षों से नेता वोट लेकक चले जाते हैं. कई बार आश्वासन देते हैं, लेकिन कुछ भी समाधान अब तक नहीं हुआ.

ग्रामीण करीब डेढ़ से दो घंटे तक कलेक्ट्रेट में धरने पर बैठे रहे, उसके बाद तहसीलदार सत्येंद्र सिंह बेरवा को ज्ञापन सौंपा और बताया कि पिछले 25 साल से हमारा गांव पिछड़ा हुआ है. वहां पर किसी प्रकार का विकास कार्य नहीं हो रहा है और ना ही शासन की योजनाओं का लाभ मिल रहा है. साथ ही ग्रमीणों ने ज्ञापन के माध्यम से कहा कि अगर समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो वे नेशनल हाईवे पर चक्का जाम कर धरना प्रदर्शन करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details