मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Mar 25, 2023, 4:54 PM IST

ETV Bharat / state

सोमनाथ एक्सप्रेस में चाकू की नोक पर हुई लूट

शाजापुर जिले के कालीसिंध रेलवे स्टेशन के आसपास रात 4 बजे सोमनाथ एक्सप्रेस के जनरल कोच में चार युवक सवार हुए. अकोदिया आने से पहले इनमें से एक युवक ने चाकू की नोक पर 2 बर्थ के बीच खाली जगह में सो रहे गोपाल चौधरी के जेब में हाथ डालकर रखें सभी रुपए निकाल लिए. युवक ने विरोध किया तो उसके साथ मारपीट शुरू कर दी.

Treatment of injured youth in Shajapur
शाजापुर में घायल युवक का इलाज

शाजापुर:कालीसिंध-अकोदिया रेलवे स्टेशन के बीच सोमनाथ एक्सप्रेस में यात्रा कर रहे जबलपुर निवासी एक परिवार को चाकू की नोक पर 4 युवकों के गिरोह ने निशाना बनाया. आज सुबह करीब 4 बजे हुई इस घटना में रुपए छीनने के बाद एक युवक ने जबलपुर निवासी रेलयात्री के मुंह पर चाकू मारकर उसे गंभीर घायल कर दिया. रेलवे पुलिस मामले की जांच कर रही है.

यह पूरा मामला:जबलपुर के रांझी इलाके के निवासी गोपाल पिता केशव प्रसाद चौधरी 23‌ मार्च को अपनी पत्नी प्रीति चौधरी को उज्जैन में पटवारी की परीक्षा दिलाने परिवार के साथ लाए थे. बच्चे छोटे थे, इसलिए परिवार की दो अन्य महिलाओं को भी साथ लेकर उज्जैन पहुंचे. वापसी में शुक्रवार शनिवार की दरमियानी रात 2:30 बजे उज्जैन रेलवे स्टेशन से जबलपुर सोमनाथ यात्री ट्रेन में सबसे पीछे गार्ड के पास वाले जनरल कोच में सवार हुए. जगह नहीं मिलने पर 3 महिला, 1 पुरुष व 2 बच्चों का यह परिवार बर्थ के बीच खाली जगह में लेट गया. कालीसिंध रेलवे स्टेशन के आसपास रात 4 बजे जनरल रेलवे कोच में चार युवक सवार हुए और अकोदिया आने से पहले इनमें से एक युवक ने चाकू की नोक पर गोपाल चौधरी के जेब में हाथ डालकर रखें सभी रुपए निकाल लिए.

जनरल कोच में हंगामा: युवक ने विरोध किया तो उसके साथ मारपीट शुरू कर दी. करीब 10 मिनट तक कोच में हंगामा मचा रहा. चाकू से गोपाल के मुंह और नाक पर वार कर आरोपी युवक ने उसे लहूलुहान कर दिया. खून बहता देख अन्य यात्रियों ने मदद के लिए बीच बचाव करना चाहा, लेकिन चाकू लहरा कर उन्हें भी चुप करा दिया गया. परिवार की दो महिलाओं ने मारपीट कर रहे युवक को उसके साथियों के पैर पकड़ कर मिन्नते की. आरोपी अकोदीया रेलवे स्टेशन पर सुबह 4.19 बजे करीब ट्रेन से उतर कर भाग गए. शुजालपुर रेलवे स्टेशन पर सुबह 4.33 बजे ट्रेन के गार्ड व टिकट चेकर को सूचना देने के बाद घायल युवक को स्टेशन पर ही प्राथमिक उपचार देने के बाद परिवार सहित सिटी सिविल अस्पताल भेज दिया गया. घटना से बेहद सहमे हुए इस परिवार के पास वापस जबलपुर जाने के लिए भी रुपए नहीं बचे हैं.

लूट का एफआईआर दर्ज: महिला प्रीति चौधरी ने बताया कि "पति के साथ उज्जैन के अल्पाइन नंबर से कॉलेज परीक्षा केंद्र तक जाने के दौरान 1 साल के छोटे बच्चे को संभालने के लिए अपनी मां सहित एक अन्य महिला व 8 साल के भाई को उज्जैन लाई थी. घटना के बाद उज्जैन से आए रेलवे पुलिस के अधिकारियों ने भी परिवार से जानकारी ली और संदिग्धों के फोटो ग्राफ्स दिखाकर पहचान का प्रयास किया. पीड़ित परिवार ने पुलिस द्वारा दिखाए गए फोटो ग्राफ्स में से दो युवकों की शक्ल वारदात करने वाले युवकों से मिलना बताया है. उज्जैन रेलवे पुलिस के थाना प्रभारी ने बताया कि "देहाती नालसी पर प्राथमिकी दर्ज की है और उज्जैन जाने के बाद प्रकरण कायम कर विस्तृत जानकारी दे सकेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details