मध्य प्रदेश

madhya pradesh

शाजापुर: प्रमुख सचिव ने की कोरोना रोकथाम के कार्यों की समीक्षा, दिए जरूरी दिशा निर्देश

By

Published : Jul 25, 2020, 2:37 AM IST

राज्य शासन के प्रमुख सचिव वन एवं कोविड-19 जिला प्रभारी अशोक बर्णवाल ने शाजापुर जिले में कोरोना की रोकथाम के लिए किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की. साथ ही टुकराना पहाड़ी पर पौधरोपण भी किया.

Principal Secretary reviewed the functions of corona prevention
प्रमुख सचिव ने की कोरोना रोकथाम के कार्यों की समीक्षा

शाजापुर। कोरोना वायरस की रोकथाम और बचाव के लिए शाजापुर जिले में किए जा रहे कार्यों की शुक्रवार को राज्य शासन के प्रमुख सचिव अशोक बर्णवाल और कोविड-19 जिला प्रभारी अशोक बर्णवाल ने समीक्षा की.

प्रमुख सचिव ने किया पौधरोपण

प्रमुख सचिव अशोक बर्णवाल ने कहा कि पॉजिटिव मरीज मिलने पर बनाए जाने वाले कन्टेन्मेंट क्षेत्र को छोटा रखें. कन्टोन्मेंट क्षेत्र में सर्वे और आयुष विभाग के काढ़े का वितरण कराएं. प्रथम संपर्क वाले जिन्हें कोई लक्षण नहीं दिख रहे हो तो उनका सेम्पल 7 दिन के बाद लें. यदि उनमें लक्षण दिखने लगे तो तत्काल सेम्पल लें. इस मौके पर उन्होंने आयुष विभाग के त्रिकटु काढ़े के वितरण की समीक्षा भी की.

इस दौरान कलेक्टर दिनेश जैन ने प्रमुख सचिव कोविड-19 के नियंत्रण के लिए किए जा रहे कार्यों की पीपीटी के माध्यम से जिले में सार्थक लाईट एप्प के डाउनलोड की स्थिति, पॉजिटिव आए मरीजों के स्टेटस, जिले में पॉजिटिव एक्टिव केसेस, सेम्पल कलेक्शन और प्राप्त रिपोर्ट सहित किल कोरोना अभियान में किए गए सर्वे आदि की जानकारी दी.

प्रमुख सचिव ने टुकराना पहाड़ी पर किया पौधा रोपण

राज्य शासन के प्रमुख सचिव अशोक बर्णवाल ने शाजापुर जिले के भ्रमण के दौरान टुकराना पहाड़ी पर पौधा रोपण किया. टुकराना पहाड़ी पर कुल 45 हेक्टेयर क्षेत्र में वन विभाग द्वारा 30 हजार पौधे रोपित किए जा रहे हैं. इन पौधों की देखभाल के संबंध में प्रमुख सचिव ने डीएफओ बीएस बघेल से जानकारी ली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details