मध्य प्रदेश

madhya pradesh

खेल में मैदान पर शुरू हो गई सब्जी मंडी, शिकायत के बावजूद जिम्मेदारों पर कोई असर नहीं

By

Published : Oct 6, 2020, 10:52 AM IST

Updated : Oct 6, 2020, 11:36 AM IST

शाजापुर जिले में खेल मैदान में थोक सब्जी मंडी लगने के कारण खिलाड़ी प्रैक्टिस नहीं कर पा रहे हैं. जिसको लेकर खिलाड़ियों ने कलेक्टर से इसकी शिकायत की है, इसके बावजूद अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है.

Vegetable market looks in the playing field
खेल मैदान में लग रहा सब्जी बाजार

शाजापुर।जिले में कई प्रतिभावान खिलाड़ी है, जिन्होंने खो-खो, कबड्डी, एथेलेटिक, मलखम्ब, जिमनास्टिक सहित अन्य प्रतियोगिताओं में राष्ट्रीय स्तर तक शाजापुर का परचम लहराया है. वहीं दूसरी ओर शाजापुर की प्रतिभाओं को निकालने के लिए खेल और युवक कल्याण विभाग ने खेल प्रशाल मैदान में आउटडोर और इंडोर गेम के लिए तमाम व्यवस्था की थी, लेकिन लॉकडाउन के बाद जून में थोक सब्जी मंडी खेल मैदान में संचालित होने लगी, जिससे सभी खिलाड़ियों को प्रैक्टिस करने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

खेल मैदान में लग रहा सब्जी बाजार

खिलाड़ियों का कहना है कि सुबह 6 बजे से लेकर 9 बजे तक मैदान में सब्जी मंडी लगती है, जिसके कारण खिलाड़ी प्रैक्टिस नहीं कर पाते हैं और इसका असर उनके खेल पर भी पड़ रहा है. वहीं दूसरे खेल मैदान में सब्जी मंडी खत्म होने के बाद व्यापारी बची हुई सब्जियों को फेंक जाते हैं. जिसके कारण वहां पर मवेशियों की भरमार हो गई है.

400 मीटर की रनिंग ट्रैक पर गंदगी का अंबार

आर्मी, पुलिस सहित अन्य सुरक्षा सेवाओं में शामिल होने के लिए शहर के 500 से अधिक युवा खेल मैदान में भर्ती की तैयारियां कर रहे हैं, लेकिन जब से खेल मैदान में सब्जी मंडी लगने लगी है. पूरे मैदान में गंदगी का अंबार है. 400 मीटर की ट्रैक आवारा मवेशियों का अड्डा बन गया है.

ये भी पढ़े-सांसद-विधायक के लंबित आपराधिक प्रकरण मामले में हाईकोर्ट का संज्ञान, मांगा जवाब

आश्वासन के अलावा कुछ नहीं मिला

खेल प्रशाल मैदान से थोक सब्जी मंडी को दूसरी जगह पर पहुंचाने के लिए खेल मैदान पर प्रैक्टिस करने वाले खिलाड़ियों ने जिला प्रशासन से कई बार निवेदन किया. इसके बावजूद आज तक खेल मैदान से थोक सब्जी मंडी नहीं हट सकी है. जिसके कारण खिलाड़ी परेशान हो रहे हैं. उनकी प्रैक्टिस नहीं हो पा रही है, जिसे देखते हुए खिलाड़ियों ने कलेक्टर से सब्जी मंडी हटाने की मांग करते हुए शिकायत की है, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है.

Last Updated : Oct 6, 2020, 11:36 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details