मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बिना मास्क घूमने वालों पर हुई कार्रवाई, 14 लोगों के कटे चालान

शाजापुर में पुलिस ने बाजारों में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए गाइडलाइन का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ चालानी कार्रवाई करते हुए 14 लोगों के चालान काटे हैं. साथ ही आगे से किसी कड़ी कार्रवाई की भी बात कही है.

By

Published : Jul 9, 2020, 4:27 PM IST

police during action
कार्रवाई के दौरान पुलिस

शाजापुर। जिले में लाॅकडाउन के दौरान गाईडलाइन का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ पुलिस ने चालानी कार्रवाई की है, जिसमें 14 लोगों के मौके पर चालान काटकर साढ़े तीन हजार रुपये से अधिक की राशि वसूली गई. साथ ही लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग समेत सभी नियमों का पालन करने के निर्देश दिये गए हैं.

अनलॉक 2.0 के बाद लोग बाजारों में बिना मास्क के घूम रहे थे और व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर नियमों का पालन नहीं हो रहा था, जिसके चलते प्रशासनिक अमले ने चालानी कार्रवाई कर आमजनों और व्यापारियों को समझाईश दी कि वे मास्क लगाएं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें. इस दौरान टीम ने शहर के विभिन्न प्रतिष्ठानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने के मामले में करीब डेढ़ दर्जन से अधिक लोगों के चालान काटे. वहीं बाजार में बिना मास्क के घूम रहे लोगों को मास्क पहनने की समझाइश दी गई.

शाजापुर एसडीएम साहबलाल सोलंकी, तहसीलदार सत्येंद्र बेरवा, कोतवाली टीआई अजीत तिवारी सहित नगर पालिका अमले की संयुक्त टीम ने बस स्टैंड से चालानी कार्रवाई की शुरुआत की. व्यापारियों को एसडीएम ने सख्त हिदायत दी कि यदि दोबारा उनके प्रतिष्ठान पर सोशल डिस्टेंसिंग के पालन का उल्लंघन हुआ तो उनके खिलाफ धारा 188 के तहत मामला दर्ज किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details