मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

चित्रकला-निबंध प्रतियोगिता का आयोजन, कुलदीप और दीक्षा ने मारी बाजी

जिले में महिला सुरक्षा अभियान के तहत पेंटिंग और और निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया.

By

Published : Jan 25, 2021, 9:48 AM IST

Painting essay competition
चित्रकला-निबंध प्रतियोगिता

शाजापुर।शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विश्वविद्यालय में सम्मान अभियान के तहत चित्रकला, निबंध लेखन, वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. चित्रकला में कक्षा 10वीं के कुलदीप, तो निबंध में कक्षा 11वीं की दीक्षा जैन प्रथम रहीं.

चित्रकला-निबंध प्रतियोगिता

कार्यक्रम का शुभारंभ उप पुलिस अधीक्षक संदीप मालवीय और जिला शिक्षा अधिकारी यूयू भिड़े ने किया, तो कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रचार्य केके अवस्थी ने की. आयोजन कराने वाली विजया सक्सेना ने बताया कि सम्मान अभियान का मुख्य उद्देश्य महिला अपराध के उन्मूलन में समाज की सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करना तथा महिलाओं एवं बालिकाओं के लिए समाज में सम्मानजनक एवं अनुकूल वातावरण तैयार करना है. साथ ही जनमानस को जागरूक कर सशक्त बनाना है, ताकि स्वयं महिलाएं ही नहीं, बल्कि हम सब महिला सुरक्षा के प्रति अपने कर्तव्यों का निवर्हन कर सकें.

कुलदीप और दीक्षा ने मारी बाजी
  • चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन

चित्रकला प्रतियोगिता में कक्षा 10वीं के कुलदीप प्रथम, कक्षा 9वीं की पूजा राजपूत द्वितीय और भावना राजपूत तृतीय रही. निबंध प्रतियोगिता में कक्षा 11वीं की दीक्षा जैन प्रथम, कक्षा 10वीं की जुबरा राइन द्वितीय और आयशा मेव तृतीय रही. वहीं वाद-विवाद प्रतियोगिता पक्ष में कक्षा 12वीं के राहुल रमन प्रथम, कक्षा 9वीं की नंदिनी पाटीदार द्वितीय और विपक्ष में कक्षा 12वीं की ऋषिका चंद्रवंशी प्रथम व कक्षा 11वीं की शीतल बैरागी द्वितीय रही.

कार्यक्रम के दौरान गतिविधि सह प्रभारी सविता सोनी, संतोष मालवीय, ओम प्रकाश पाटीदार, आशीष जोशी, जीके शर्मा, आरएस राठौर, देवप्रकाश श्रीवास्तव, शीतल श्रीवास्तव, रेखा गहलोत सहित अन्य स्टाफ सदस्यों ने प्रतियोगिताओं का आयोजन कराया. कार्यक्रम का संचालन रेखा पुरोहित ने किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details