मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

15 जून से शुरू होगा नया शिक्षा सत्र, इंदर सिह परमार ने किया स्पष्ट, कहा- 1 मई से 14 जून तक रहेंगी समर लीव

मध्यप्रदेश में कक्षा एक से लेकर बारहवीं तक का नया शिक्षा सत्र 15 जून से प्रारंभ होगा. यह जानकारी प्रदेश के शिक्षा मंत्री इंदरसिंह परमार ने शाजापुर दौरे के दौरान दी. स्कूल शिक्षा मंत्री ने बताया कि सभी शिक्षक 13 जून से अपने विद्यालयों में पहुंचेंगे.

By

Published : Apr 14, 2022, 7:51 PM IST

school education minister
स्कूल शिक्षा मंत्री

शाजापुर। जिले में स्थानीय कार्यक्रम में पहुंचे प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार का बयान सामने आया है. यहां उन्होंने स्पष्ट किया कि स्कूली छात्र-छात्राओं का नया सत्र जून से शुरू होगा. 13 जून को शिक्षकों को स्कूल पहुंचना होगा. साथ ही छात्र-छात्राओं की गर्मियों में अवकाश 1 मई से 14 जून तक रहेंगे. अभी प्राथमिक व मिडिल की परीक्षाएं चल रही हैं. (inder singh parmar in shajapur)

स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार

15 जून से प्रारंभ होगा नया सत्रः मध्यप्रदेश में कक्षा एक से लेकर बारहवीं तक का नया शिक्षा सत्र 15 जून से प्रारंभ होगा. यह जानकारी प्रदेश के शिक्षा मंत्री इंदरसिंह परमार ने शाजापुर दौरे के दौरान दी. स्कूल शिक्षा मंत्री ने बताया कि सभी शिक्षक 13 जून से अपने विद्यालयों में पहुंचेंगे. 15 जून से सभी बच्चे स्कूल आएंगे. प्रदेश में अभी प्राथमिक एवं माध्यमिक स्कूल की परीक्षाएं चल रही हैं. उसके बाद कॉपी जांचने और रिजल्ट तैयार किए जाएंगे. (new school session of mp)

इस बार लेट आएंगे दसवीं-बारहवीं का बोर्ड रिजल्ट, मई के दूसरे सप्ताह में आने की उम्मीद

मंत्री इंदरसिंह परमार ने कहा कि अभी 11वीं की कक्षाएं प्रारंभ की गई, लेकिन गर्मी को देखते हुए प्रदेशभर में अधिकांश जिलों में कलेक्टरों के माध्यम से स्कूलों का समय सुबह किया गया. प्रदेश में इस बार सरकारी स्कूलों के बच्चों को अप्रैल में नहीं, बल्कि जून में बुलाया जाएगा. अप्रैल में पूरा प्रदेश भीषण गर्मी के चपेट में है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details