मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Covid के बढ़ते मामले देखकर शाजापुर जिला अस्पताल में मॉक ड्रिल, 54 बेड रिजर्व

By

Published : Apr 12, 2023, 8:05 PM IST

बुधवार को शाजापुर के जिला अस्पताल में सायरन बजाती हुई एंबुलेंस पीपीई किट पहनकर मरीज को उपचार के लिए ले जाते हुए स्वास्थ्यकर्मियों को देखकर पूरे अस्पताल में अफरा-तफरी मच गई. लेकिन जब अस्पताल में भर्ती मरीज एवं उनके परिजनों को पता चला कि यह प्रक्रिया कोरोना मॉक ड्रिल की है तो सभी ने राहत की सांस ली.

Mock drill in Shajapur district hospital
Covid के बढ़ते मामले देखकर शाजापुर जिला अस्पताल में मॉक ड्रिल

शाजापुर।देश कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए शाजापुर में स्वास्थ्य अमला अलर्ट मोड पर आ गया है. इसी को लेकर बुधवार को जिला अस्पताल में स्वास्थ्य अमले द्वारा मॉक ड्रिल की गई. करीब दो साल बाद जिला अस्पताल का कोविड वार्ड डमी मरीज के लिए खोला गया. सायरन बजाती एंबुलेंस जैसे ही मरीज को लेकर अस्पताल पहुंची तो पीपीई किट पहने स्वास्थ्य कर्मचारियों ने उसे स्ट्रेचर पर लिटाया और सीधे कोविड वार्ड में लेकर पहुंचे. यहां कोरोना पॉजिटिव मरीज के उपचार की प्रक्रिया के लिए मॉक ड्रिल की गई.

जिला अस्पताल में परखी सुविधाएं :बता दें कोरोना की पहली लहर में जिलावासियों ने सख्त लॉकडाउन का सामना किया था. जबकि दूसरी लहर में शाजापुर जिले में काफी जनहानि हुई थी. करीब दो साल बाद अब फिर से कोरोना के मरीजों की संख्या दिनों दिन बढऩे लगी है. जिसने सभी की चिंता बढ़ा दी है. जिले में तीसरी लहर ना आए, इसको लेकर स्वास्थ्य अमला अभी से अलर्ट हो गया है. यदि परिस्थिति बिगड़ती भी हैं तो जिला अस्पताल ने 54 बेड का एक अलग आइसोलेशन वार्ड बनाया है.

ये खबरें भी पढ़ें..

ऑक्सीजन सेंटर में रिफिलिंग :शाजापुर जिला अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी ना रहे, इसके लिए जिला अस्पताल परिसर में बने दो ऑक्सीजन सेंटर को अपडेट कर उसमें रिफिलिंग कराई गई है. आरएमओ जिला चिकित्सालय डॉ.सचिन नायक का कहना है कि सारी तैयारियां हैं. लोगों को डरने की जरूत नहीं लेकिन सावधान रहें. वहीं, देश के साथ ही प्रदश में भी लगातार कोरोना के केस बढ़ने से लोगों के मन में भांति-भांति के सवाल पैदा हो रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details