मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मंत्री इंदर सिंह परमार ने सुनी किसानों की समस्याएं, दिए निर्देश

स्कूल शिक्षा एवं सामान्य प्रशासन मंत्री इंदर सिंह परमार गुरुवार को शाजापुर पहुंचे, जहां उन्होंने किसानों की समस्याओं को सुनकर निराकरण के लिए कलेक्टर को निर्देश दिए.

By

Published : Jan 7, 2021, 10:53 PM IST

Minister Inder Singh Parmar
मंत्री इंदर सिंह परमार ने सुनी किसानों की समस्याएं

शाजापुर। स्कूल शिक्षा और सामान्य प्रशासन मंत्री इंदर सिंह परमार गुरुवार को शाजापुर पहुंचे. यहां वे खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के आयोजित अन्न उत्सव कार्यक्रम में शामिल हुए और राशन का वितरण किया. इसके बाद मंत्री परमार कलेक्टर कार्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने जिले भर से आए किसानों की समस्याओं को सुनकर उनके निराकरण के लिए निर्देशित दिए.

मंत्री इंदर सिंह परमार ने सुनी किसानों की समस्याएं

प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना 2019 की समीक्षा की

मंत्री इंदर सिंह परमार ने बैंक और बीमा कंपनी के अधिकारियों के साथ प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना 2019 की समीक्षा की. समीक्षा के दौरान सहकारी संस्थाओं में गड़बड़ी सामने आईं, जिसके समाधान के लिए कलेक्टर को उन्होंने निर्देश दिए हैं. इस दौरान सामने आया कि कुछ बैंकों ने किसानों से प्रीमियम तो काट ली, लेकिन बीमा कंपनी को यह राशि जमा नहीं की है, ऐसी बैंकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. सोसायटियों में बीमा कंपनियों की गड़बडियां भी सामने आ रही है.

पढ़ें-निकाय चुनाव: 8 फरवरी को होगा मतदाता सूची का प्रकाशन

अन्न उत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत सार्वजनिक वितरण प्रणाली की दुकानों से खाद्यान्न वितरण किया गया. प्रदेश सरकार की यह अभिवन पहल है कि एक ही दिन में ज्यादा से ज्यादा लोगों को राशन मिल सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details