मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कोरोना वायरस: व्यवस्थाओं का जायजा लेने पहुंचे प्रबंध संचालक कुमार पुरूषोत्तम

By

Published : Jul 10, 2020, 10:33 PM IST

कोरोना वायरस के रोकथाम के लिए जिले भर में की जा रही कार्रवाई का निरीक्षण करने पहुंचे औद्योगिक विकास निगम के प्रबंध संचालक कुमार पुरूषोत्तम ने जिला चिकित्सालय में संचालित व्यवस्थाओं की बारीकी से जानकारी प्राप्त की.

Managing Director inspected arrangements regarding corona
कोरोना वायरस व्यवस्थाओं का जायजा लेने पहुंचे प्रबंध संचालक

शाजापुर।कोरोना वायरस के रोकथाम के लिए किए जा रहे प्रयासों का लगातार निरीक्षण किया जा रहा है, ताकि कोरोना मरीजों को सही समय पर इलाज मुहैया कराया जा सके, इसी कड़ी में जिले में औद्योगिक विकास निगम के प्रबंध संचालक कुमार पुरूषोत्तम द्वारा व्यवस्थायों का जायजा लिया गया. इस दौरान उन्होंने अस्पताल, कंटेनमेंट एरिया सहित कंट्रोल रूम का दौरा किया.

कोरोना वायरस के नियंत्रण के लिए जिलेभर में की जा रही कार्रवाई का अवलोकन करने औद्योगिक विकास निगम के प्रबंध संचालक कुमार पुरूषोत्तम ने किया. कलेक्टर दिनेश जैन ने कुमार पुरूषोत्तम को जिला मुख्यालय के चिकित्सालय में संचालित फीवर क्लीनिक, ट्रू-नेट मशीन पर किए जा रहे सैंपल परीक्षण, पॉजिटिव मरीजों के लिए बनाए गए ऑक्सीजन लाइन युक्त आइसोलेशन वार्ड सहित निर्माणाधीन 10 बिस्तर वाले आईसीयू का निरीक्षण कराया गया. इसके पहले कुमार पुरूषोत्तम ने कलेक्टर दिनेश जैन से चर्चा कर जिले की गतिविधियों की बारीकी से जानकारी भी ली.

कोविड-19 नियंत्रण के लिए किए जा रहे कार्यों को देखने के लिए आए कुमार पुरूषोत्तम ने उदासी गली कंटेनमेंट एरिया का निरीक्षण किया. यहां सर्वे दल से परीक्षण की जानकारी ली गई. इस दौरान उन्होंने सर्वे दल द्वारा किए जा रहे परीक्षण को भी देखा. इसके बाद सांपखेड़ा गांव में 'किल कोरोना' अभियान के तहत चल रहे सर्वे कार्य का भी निरीक्षण किया.

कलेक्टर ने दिए विशेष दिशा-निर्देश

कलेक्टर ने इस दौरान सर्वे दल से कहा कि प्रत्येक घरों का सर्वे कर सभी सदस्यों की स्क्रीनिंग की जाए. स्क्रीनिंग के दौरान घर के सदस्यों को मास्क लगाने की हिदायत दी जाए. साथ ही जिन व्यक्तियों के पास स्मार्ट मोबाइल हो उनसे 'सार्थक लाईट' एप डाउनलोड करवाने के लिए कहा जाए. बच्चे, बुजुर्ग और गर्भवती महिलाओं की जानकारी एकत्रित की जाए. साथ ही अगर घर में कोई व्यक्ति बीमार हो तो उसकी सूचना तत्काल चिकित्सालय को दी जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details