मध्य प्रदेश

madhya pradesh

शाजापुर जिले में भारी बारिश, निचली बस्तियों में भरा पानी

By

Published : Aug 30, 2020, 11:50 AM IST

शाजापुर जिले में लगातार हो रही भारी बारिश से रहवासी इलाकों में पानी भर गया है. वहीं जिले की कई नदियां उफान पर हैं, जिसके चलते कई क्षेत्रों का सड़क संपर्क टूट गया है.

shajapur
शाजापुर जिले में निचली बस्तियों में भरा पानी

शाजापुर। जिले में लगातार हो रही भारी बारिश के कारण निचली बस्तियों में जलभराव हो गया. वहीं अरनियाकला में रिहायशी इलाकों में 8 फीट पानी जमा हो गया, जहा फंसे लोगों को रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है.

शाजापुर जिले में निचली बस्तियों में भरा पानी

शाजापुर जिले में पिछले 2 दिनों से लगातार हो रही भारी बारिश के बाद जिले के सभी नदी नाले उफान पर हैं. भारी बारिश के कारण जनजीवन भी अस्त-व्यस्त हो गया है. शाजापुर का सड़क संपर्क विभिन्न क्षेत्रों से टूट गया है. दुपाड़ा रोड पर लखुंदर नदी उफान पर है, वहीं सीहोर-कालापीपल रोड पार्वती नदी का जलस्तर बढ़ने से पिछले 24 घंटों से बंद है, तो वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में कालीसिंध नदी का पानी घुस गया है.

अरनियाकला में आज सुबह से हो रही बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है, वहीं निचली बस्तियों व बाजार की दुकानों में पानी भर गया है. वहीं निचली बस्तियों में दो दर्जन घरों में भी पानी भरा हुआ है. अरनियाकला से निकलने वाली काश्मीरी नदी उफान पर है. अरनियाकला में बाढ़ में फंसे लोगों को बचाने के लिए रेस्क्यू टीम बुलाई गई है. जिसके बाद रेस्क्यू टीम ने गांव के करीब 24 से ज्यादा लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details