मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कच्चे मकानों पर गिर रहा भारी बारिश का कहर, गरीबों की सुध लेने वाला कोई नहीं

शाजापुर के अभयपुर में भारी बारिश के कारण हालत बेहद खराब हैं. कच्चे मकान धराशायी होने की कगार पर हैं, लेकिन जिम्मेदारों को गरीबों की कोई परवाह नहीं है.

By

Published : Sep 28, 2019, 12:45 PM IST

Updated : Sep 28, 2019, 1:04 PM IST

भारी बारिश के कारण कच्चे मकानों की हालत खराब

शाजापुर। जिले से महज 15 किलोमीटर की दूरी पर स्थित गांव अभयपुर में भारी बारिश का कहर कच्चे मकानों पर टूट रहा है. बारिश के चलते कच्चे मकान कभी भी गिर सकते हैं. इधर जिम्मेदारों ने अभी तक इसकी सुध नहीं ली है और ना ही पटवारी ने सर्वे ही किया है.

कच्चे मकानों पर गिर रहा भारी बारिश का कहर

गांव में करीब एक दर्जन ऐसे कच्चे मकान हैं,जिनकी हालत बेहद खराब हो चुकी है. वहीं कई घर तो गिर भी गए हैं. कई घरों की दीवारें गिरी हैं. इससे लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. लेकिन इनकी सुध लेने वाला कोई नहीं है और न ही इन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ ही मिला है.

वहीं गांववालों का कहना है कि पूरी बारिश में इस बार उनके घरों से पानी लगातार टपक रहा है, जिससे उन्हें रात में सोने में काफी परेशानी होती है, साथ ही बच्चों को पढ़ने में भी परेशानी होती है.

बता दें कि पटवारी ने भी अभी तक सर्वे भी नहीं किया है. उनका कहना है कि भारी बारिश के कारण वे भी लाचार हैं. जिम्मेदारों के इस लचर रवैये का खामियाजा गरीब भुगतने को मजबूर हैं.

Last Updated : Sep 28, 2019, 1:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details