मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

आर्थिक तंगी झेल रहे शाजापुर में फंसे झूला व्यापारी, प्रशासन से लगाई मदद की गुहार

लॉकडाउन के चलते चैत्र नवरात्रि में लगने वाला मेला स्थगित हो गया था और जो जहां था वो वहीं रूक गया. आसपास के क्षेत्र के कुछ व्यापारी अपने साधन से अपने घरों की ओर रवाना हो गए, लेकिन जो दूसरे प्रदेशों से आए थे, वे अब भी मेला परिसर में ही डेरा डाले हुए है क्योंकि अब उनके पास घर तक पहुंचने का पैसा भी नहीं बचा है.

By

Published : Jun 29, 2020, 1:48 PM IST

Updated : Jun 29, 2020, 2:27 PM IST

hammock traders
आर्थिक संकट से जूझ रहे झूला व्यापारी

शाजापुर। लॉकडाउन के चलते चैत्र नवरात्रि में लगने वाला मेला स्थगित हो गया था और जो जहां था वो वहीं रूक गया. आसपास के क्षेत्र के कुछ व्यापारी अपने साधन से अपने घरों की ओर रवाना हो गए, लेकिन जो दूसरे प्रदेशों से आए थे, वे अब भी मेला परिसर में ही डेरा डाले हुए है क्योंकि अब उनके पास घर तक पहुंचने का पैसा भी नहीं बचा है, लॉकडाउन के दौरान पूरी जमा पूंजी खर्च हो गई है. झूला व्यापारियों ने जिला प्रशासन से गुहार लगाई है कि प्रशासन कुछ व्यवस्था करें, जिससे शाजापुर में फंसे झूला व्यापारी अपने घर पहुंच सकें.

आर्थिक संकट से जूझ रहे झूला व्यापारी

अति प्रचीन मां राजराजेश्वरी मंदिर परिसर में चैत्र नवरात्रि में 15 दिवसीय मेला नगर पालिका द्वारा लगवाया जाता है. जिसमें यूपी, राजस्थान और मध्यप्रदेश के विभिन्न जिलों के झूला व्यापारी आते हैं, लेकिन इस बार कोविड-19 के चलते झूला व्यापारियों को बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ा.

चैत्र नवरात्रि में लगने वाले मेले में 50 से अधिक झूला व्यापारी आए थे. तभी लॉकडाउन हो गया, जिसके चलते 15 दिवसीय मेला स्थगित हो गया था और जो जहां था वहीं रूक गया. 25 से ज्यादा झूला व्यापारियों को प्रशासन की मदद का इतंजार है.

Last Updated : Jun 29, 2020, 2:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details